सावन में महंगा हुआ सोना-चांदी, खरीदने से पहले जानिये भाव
सावन में महंगा हुआ सोना-चांदी, खरीदने से पहले जानिये भाव
Share:

नई दिल्ली: सोना-चांदी के भाव में उछाल देखने को मिल रहा है। जी हाँ और इस हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज (सोमवार), 18 जुलाई को सोने की कीमतों (Gold Rates) में मामूली तेजी आई है। इसी के साथ चांदी के भाव (Silver Rates) में भी मामूली उछाल देखने को मिल रहा है। आपको बता दें कि 24 कैरेट का शुद्ध सोना और 999 शुद्धता की चांदी दोनों का ही भाव 50 हजार के पार है। वहीं महीने के शुरुआती भाव की तुलना में 15 जुलाई से सोना-चांदी की कीमतों में गिरावट आई है। आप सभी को बता दें कि इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) की आधिकारिक वेबसाइट ibjarates।com के अनुसार, सर्राफा बाजार में 18 जुलाई की सुबह 999 शुद्धता वाला 24 कैरेट सोना (Gold Rate) 50629 रुपये प्रति 10 ग्राम जबकि 999 शुद्धता वाली चांदी का रेट 55574 रुपये प्रति किलो है।

आपको हम यह भी बता दें कि जुलाई महीने के पहले हफ्ते में सोना 52 हजार के पार जबकि चांदी 65 हजार के ऊपर बिक रहा था। इसी के साथ ibja की तरफ से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा बीते शनिवार और बीते रविवार को रेट जारी नहीं किए जाते हैं। वहीं 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वैलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं और कुछ ही देर में एसएमएस के जरिए रेट्स मिल जाएंगे। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देख सकते हैं।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (Indian Bullion Jewelers Association) की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग प्योरिटी के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है। जी हाँ और यह सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं। वहीं IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है। आपको हम यह भी बता दें कि गहने खरीदते समय सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से ज्यादा होते हैं।

शिवसेना में नियुक्त हुए 100 नए पदाधिकारी, शिंदे कैंप के समर्थकों को किया जा रहा बर्खास्त

आखिरकार 20 सालों के बाद मुक्कमल हो ही गया बेन और जेनिफर का प्यार

इटली में ALESSANDRA AMBROSIO ने दिखाई अपनी कातिलाना अदाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -