खुशखबरी: ढाई रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी बड़ी गिरावट
खुशखबरी: ढाई रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी बड़ी गिरावट
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दामों में चल रही जंग का लाभ भारतीय उपभोक्ताओं को मिल रहा है. पेट्रोल और डीजल के दामों में को लगातार सातवें दिन गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली में पिछले छह दिनों में पेट्रोल 2.69 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया, जबकि डीजल का भाव 2.33 रुपये प्रति लीटर कम हो गया. देश के अन्य शहरों में भी पेट्रोल व डीजल की कीमत में एक रुपया प्रति लीटर से अधिक की गिरावट आई है.

बीते कुछ दिनों से सऊदी अरब और रूस के बीच तेल की कीमतों में जंग छिड़ने से सोमवार को क्रूड आयल की कीमत अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार में 31 प्रतिशत तक टूट गई थी. वहीं, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम में सोमवार को आई गिरावट के बाद रिकवरी हुई है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल का दाम घटकर 70.20 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. चारों महानगरों में डीजल का दाम भी घटकर क्रमश: 63.01 रुपये, 65.34 रुपये, 65.97 रुपये और 66.48 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

अंतरराष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी ICE पर ब्रेंट क्रूड के मई अनुबंध में पिछले सत्र से 7.19 फीसदी की बढ़त के साथ 36.83 डॉलर पर कारोबार कर रहा था, जबकि इससे पहले ब्रेंट क्रूड का दाम 37.38 डॉलर प्रति बैरल तक उछला था. 

मुकेश अंबानी के सिर से हटा एशिया के सबसे 'अमीर व्यक्ति' का ताज, इस शख्स ने मारी बाज़ी

सिंधिया के इस्तीफे के बाद शुरू हुआ 'विधायक बचाओ' अभियान, दिल्ली पहुंचे भाजपा MLA

क्या बच पाएगी कमलनाथ सरकार ? सोनिया गाँधी ने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -