वैश्विक स्तर पर चमका सोना, कीमत कर देगी तुरंत खरीदने पर मजबूर

वैश्विक स्तर पर चमका सोना, कीमत कर देगी तुरंत खरीदने पर मजबूर

भारतीय सराफा मार्केट में शुक्रवार को सोने के हाजिर दाम में मामूली उछाल दर्ज किया गया है। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के मुताबिक, दिल्ली में सोने के दाम में शुक्रवार को मात्र 8 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई है। इस तेजी से राजधानी में सोने का दाम 49,959 रुपये प्रति 10 ग्राम हो चुका है। सोने के दाम में यह थोड़ी बहुत तेजी दुनियाभर के बाजारों में उछाल के चलते दर्ज की गई है. इससे अलावा बीते सत्र में गुरुवार को सोना 49,951 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर कारोबार समाप्त किया था. 

महंगाई ने बिगाड़ी आम आदमी की रसोई, आसमान में पहुंचे टमाटर के दाम

शुक्रवार को घरेलू सराफा मार्केट में सोने से इतर चांदी के हाजिर दाम में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार को चांदी के दाम में 352 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट से चांदी की प्राइस 52,364 रुपये प्रति किलोग्राम पहुंच चुका है. विदित है कि बीते साल में गुरुवार को चांदी 52,716 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर बंद हुई थी।

मोदी सरकार दे रही बेहद सस्ता सोना खरीदने का मौका, आज आखिरी दिन

वैश्विक बाजार की चर्चा करें, तो शुक्रवार साय सोने का वैश्विक वायदा भाव कॉमेक्स पर 0.56 प्रतिशत या 10.10 डॉलर की चढ़त के साथ 1813.90 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था। जिसके अलावा सोने का दुनियाभर में हाजिर दाम इस वक्त 0.29 प्रतिशत या 5.32 डॉलर की बढ़त के साथ 1808.87 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. साथ ही, वैश्विक स्तर पर चांदी की बात करें तो, इसके वायदा दाम के कॉमेक्स पर शुक्रवार साय 0.17 डॉलर की बढ़त के साथ 19.14 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार चल रहा ​था.

दुनिया के सातवें सबसे धनी व्यक्ति बने मुकेश अंबानी, नए निवेश ने बढ़ाया शेयर प्राइस

कोरोना काल में भी जमकर चांदी काट रहा फर्नीचर का कारोबार, जानिए क्या है वजह

अब E-Commerce कंपनियों की खैर नहीं, अगर प्रोडक्ट पर नहीं हुई ये डीटेल, तो होगी जेल