महंगाई ने बिगाड़ी आम आदमी की रसोई, आसमान में पहुंचे टमाटर के दाम
महंगाई ने बिगाड़ी आम आदमी की रसोई, आसमान में पहुंचे टमाटर के दाम
Share:

नई दिल्ली: देश के सभी शहरों में टमाटर के भाव ने लोगों के किचन का जायका बिगाड़ दिया है. पिछले कुछ सप्ताह से टमाटर के दाम में लगातार उछाल आ रहा है. अधिकतर शहरों में खुदरा में टमाटर का दाम 60-70 रुपये किलो तक पहुंच चुका है. उपभोक्ता मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि इस मौसम में टमाटर के खराब होने की अधिक आशंका रहती है, इसलिए कीमत में वृद्धि देखने को मिल रही है. 

रामविलास पासवान ने कहा कि फसल का समय नहीं होने की वजह से आम तौर पर, जुलाई से सितंबर के दौरान टमाटर के दाम अधिक रहते हैं. टमाटर के जल्द खराब होने के गुण की वजह से, इसकी कीमतों में उतार-चढ़ाव अधिक होता है. उन्होंने कहा कि आपूर्ति में सुधार होने के बाद कीमतें सामान्य स्तर पर आ जाएंगी. एक महीने पहले यह लगभग 20 रुपये किलो की दर से बिक रहा था. मंत्रालय के अनुसार, चेन्नई के अलावा मेट्रो शहरों में टमाटर की खुदरा कीमतें 60 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुँच गई हैं, जो एक महीने पहले तक़रीबन 20 रुपये प्रति किलो थी. कुछ इलाकों में टमाटर 70-80 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है। 

वहीं, गुरुग्राम, गंगटोक, सिलीगुड़ी और रायपुर में टमाटर के भाव 70 रुपये प्रति किलो हो गए हैं, जबकि गोरखपुर, कोटा और दीमापुर में 80 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से लोगों को टमाटर मिल रहा है. आंकड़ों के मुताबिक, उत्पादक राज्यों में भी, हैदराबाद में कीमत बढ़कर होकर 37 रुपये प्रति किलो हो गई है. 

बाजार में मचा धमाल, सेंसेक्स में 400 से अधिक अंकों का उछाल

लॉकडाउन में कपड़ा कारोबार पड़ा गहरा असर, 80 फीसद गिरा बाजार

आने वाले हैं YES बैंक के 'अच्छे' दिन, SBI ने किया बड़े निवेश का ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -