मोदी सरकार दे रही बेहद सस्ता सोना खरीदने का मौका, आज आखिरी दिन

मोदी सरकार दे रही बेहद सस्ता सोना खरीदने का मौका, आज आखिरी दिन

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की इस घड़ी में सुरक्षित निवेश के लिए बस सोना ही एक मजबूत और सुरक्षित विकल्प बनकर उभर रहा है. इसीलिए सोने की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. मार्केट एक्सपर्ट इस वक़्त सोने में निवेश की सलाह दे रहे हैं, क्योंकि इस वर्ष सोने के भाव 60,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के पार पहुँच सकते हैं. वहीं, मौजूदा समय में सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 50 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के पार पहुंच गई है.

ऐसे में भी आपके पास 48,000 के भाव पर सोना खरीदने का बेहतरीन मौका है. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में आप 4852 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से सोने में पैसा लगा सकते हैं. इसका मतलब स्पष्ट है कि यदि आपको 10 ग्राम सोना चाहिए तो आपको 48,520 रुपये देंगे होंगे. आपको बता दें कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में सोना खरीदने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि यहां आपको टैक्स में भी रियायत मिलती है.

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्‍कीम के तहत सोना खरीदने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं. इस स्कीम में कोई भी शख्स एक कारोबारी वर्ष में अधिकतम 500 ग्राम के गोल्‍ड बॉन्ड खरीद सकता है. वहीं, इस बॉन्ड में न्यूनतम निवेश एक ग्राम तय किया गया है. इसके निवेशकों को टैक्‍स में भी रियायत मिलती है. निवेशक स्‍कीम के माध्यम से बैंक से लोन भी ले सकते हैं. एक और खास बात ये है कि इस स्कीम में खरीदे गए सोने पर आपको ढाई फीसदी की वार्षिक दर से ब्याज भी प्राप्त होता है.

PNB को एक और बड़ा झटका, DHFl को दिया 3,688 करोड़ का लोन फ्रॉड घोषित

बाजार में मचा धमाल, सेंसेक्स में 400 से अधिक अंकों का उछाल

लॉकडाउन में कपड़ा कारोबार पड़ा गहरा असर, 80 फीसद गिरा बाजार