सोना खरीदने का सबसे सुनहरा अवसर, आज आ गई भारी गिरावट
सोना खरीदने का सबसे सुनहरा अवसर, आज आ गई भारी गिरावट
Share:

अगर आप सोना खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए यह बैहतरीन मौका है। जी दरअसल Gold का दाम लंबे समय बाद 50,000 के आंकड़े से नीचे आया है। आप सभी को बता दें कि वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों (Gold Price) में आई गिरावट के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते गुरुवार को सोना 478 रुपये की गिरावट के साथ 49,830 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। जी दरअसल बीते कारोबारी दिन यानी बीते बुधावार को कीमती पीली धातु 50,308 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। वहीँ अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,689 डॉलर प्रति औंस पर चल रहा था। अब आज यानी शुक्रवार को भारत में सोने की कीमत 24 कैरेट और 22 कैरेट के लिए 580 रुपये कम हो गई है।

जी हाँ, आज शुक्रवार को भारत में 24 कैरेट सोने (10 ग्राम) के सोने की कीमत 49,970 रुपये है जबकि 22 कैरेट सोने (10 ग्राम) की कीमत 45,770 रुपये है। आपको बता दें कि इस समय पूरी दुनिया में आर्थिक मंदी (Recession) की आशंका के बाद भी सोने की कीमतों में गिरावट आ रही है। हालाँकि आम तौर पर ऐसा नहीं होता। जी दरअसल मंदी और युद्ध जैसे संकट में सोने की कीमतें बढ़ती ही देखी गई हैं। लेकिन इस बार हालात बदले हुए हैं। जी दरअसल अमेरिका में ट्रेजरी यील्ड (Treasury Yield) बढ़ने और डॉलर के मजबूत (Dollar Rising) होने से सोने में गिरावट आ रही है। आपको बता दें कि सोने में आई गिरावट देश के खरीदारों के लिए एक सुनहरा मौका है।

बीते गुरुवार को सोने की वैश्विक कीमतें (Gold Global Prices) कम होकर करीब एक साल के निचले स्तर पर आ गई है। जी हाँ और इसका असर घरेलू बाजार में भी देखने को मिल रहा है। अब आज सोने का भाव घरेलू बाजार में लगातार दूसरे दिन कम होकर 16 महीने में सबसे सस्ता हो गया है। वहीँ बीते गुरुवार को चांदी का भाव 1,265 रुपये की कम होकर 54,351 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जो पिछले कारोबार में 55,616 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

बच्चों के पेट में हो गए हैं कीड़े तो अपनाये यह घरेलू नुस्खे

आज कहाँ है वीराना की खूबसूरत चुड़ैल, दाऊद इब्राहिम करता था परेशान

VIDEO: विजय ने किया अनन्या को Kiss, गुस्से में स्टेज छोड़कर जाने लगे रणवीर सिंह तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -