जारी हुए सोने-चांदी के नए दाम, यहाँ जानिए आज का भाव
जारी हुए सोने-चांदी के नए दाम, यहाँ जानिए आज का भाव
Share:

प्रतिदिन सोने की दरें निरंतर घट-बढ़ रही हैं. हालांकि, आज यानी 21 अगस्त को देश में सोने की कीमतों में खासा परिवर्तन दर्ज नहीं किया गया है. देश में 22 कैरेट 10 ग्राम सोने का दाम 47,800 है. पिछले दिन भी यह दाम यही था. वहीं, लखनऊ में इसका दाम 47,950 रुपये है, जो कल भी यही बताया जा रहा है.

वहीं, देश में 24 कैरेट सोना में 10 ग्राम का दाम आज 52,150 रुपये है. पिछले दिन भी यह दाम यही था. वहीं, लखनऊ में आज का दाम 52,310 है, जो कल 52,310 रुपये ही था. जानकारी के लिए बता दें, उपरोक्त सोने की दरें सांकेतिक हैं तथा इसमें GST, TCS तथा अन्य शुल्क सम्मिलित नहीं हैं. सटीक दरों के लिए अपने स्थानीय जौहरी से संपर्क करें. वही बात करें चांदी के दामों की तो चांदी की दरों में लखनऊ में भी हल्का उछाल आया है. आज एक किलो चांदी का दाम 55,600 है. वहीं, ये कीमत कल 55,500 थी. यानी चांदी की कीमतों में 100 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी देखी गई है.

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

फरमानी नाज ने शेयर किया वीडियो, बोली- 'क्या करूं ऐ खुदा...'

सामने आया कपिल शर्मा शो का नया प्रोमो, अर्चना पूरन सिंह ने शेयर किया VIDEO

राजू श्रीवास्तव की हालत में सुधार, हैवी एंटीबायोटिक डोज कर दी गई कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -