बाजार खुलते ही सोने के दामों में नजर आई तेजी
बाजार खुलते ही सोने के दामों में नजर आई तेजी
Share:

नई दिल्ली : सोने के भाव में लगातार कुछ दिनों से चल रही मंदी थम चुकी है. पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोने के दाम में तेजी देखने को मिली है. सोना सोमवार को 200 रुपए की तेजी के साथ बंद हुआ.वहीं चांदी का भाव 30 रुपए तक गिर गया. सोना 200 रुपए महंगा होकर 32,870 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ.जबकि चांदी 30 रुपए गिरकर 38570 रुपए प्रति किलो पर बंद हुआ.

घर के इस कोने में रखे जेवर होगी दुगनी वृद्धि

ऐसा रहा सोने का हाल  

सूत्रों से प्राप्त के जानकारी के अनुसार ऑल इंडिया सर्राफा एसोसिएशन के मुताबिक सकारात्म वैश्विक संकेतों के साथ ही स्थानीय ज्वैलर्स की ओर से हुई ताजा खरीदारी ने सोने की कीमतों में इजाफा किया है.भारत में सोना खरीदना और सोने में निवेश करना लोगों की पहली पसंद है. ऐसे में इस समय सोने को अच्छे निवेश विक्लप के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में सोना अच्छा रिटर्न देने वाला है. सोने में निवेश करने वालों को काफी फायदा होने वाला है.

सोने-चांदी की कीमतों में लगातार नजर आ रही है गिरावट

लाल निशान पर खुले बाजार 

जानकारी के अनुसार कारोबारी सप्ताह के पहले दिन लाल निशान पर बंद होने के बाद आज बाजार ने हरे निशान पर खुलकर कारोबार की शुरूआत की है.हालांकि आज शेयर बाजार में कारोबारा की शुरूआत में मामूली तेजी ही दिखाई दी है. बीएसई के 31 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 126.09(+0.33%) अंकों की तेजी के साथ 38,771.27 अंकों के स्तर पर खुला.

इस कारण शादी सीजन में बनी रहेगी सोने की मांग में तेजी

सोने में नजर आयी 51 रुपये तक की गिरावट, यह है कारण

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में डॉलर की कमजोरी के कारण सोने और चांदी में आई तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -