घर के इस कोने में रखे जेवर होगी दुगनी वृद्धि

Apr 20 2019 04:00 PM
घर के इस कोने में रखे जेवर होगी दुगनी वृद्धि

आप सभी जानते ही होंगे कि सोना सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में ज्योतिष के अनुसार गोल्ड का संबंध प्रत्येक राशि के साथ होता है और सोना पहनना हर किसी को पसंद होता है. ऐसे में सोना पहनने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. जी दरअसल शास्त्रों के अनुसार घर के एक एक कोने में रखे सामानों को लेकर भी व्‍यक्ति के जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है शायद आपको ये बात नहीं पता होगी. कहते हैं वास्तु के अनुसार भवन निर्माण करने पर घर-परिवार में खुशहाली आती है और अगर आप अपने घर में सामानों को सही तरीके से नहीं रखते हैं तो घर मे बरकत नही मिल पाती. जी हाँ, शास्त्रों के अनुसार हर घर में कुछ ऐसी दिशाएं बताई गयी हैं जहाँ पर घर के गहने को रखना काफी शुभ माना जाता है. जी हाँ, और केवल इतना ही नहीं ये भी माना जाता है कि यहां पर गहने रखने से दुगने हो जाते हैं. आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. 

कहते हैं पैसा या धन रखने के लिए सभी के घरों में कोई स्थान होता ही है और कुछ लोग पैसा तिजोरी में रखते है तो कुछ अलमारी में, वहीं कुछ लोग अन्य सुरक्षित स्थान पर. ऐसे में चोरों से बचाने के लिए पैसा किसी विशेष जगह पर ही रखा जाता है लेकिन शास्‍त्रों के अनुसार बताए गए स्थान पर पैसा रखने से आपका धन सुरक्षित तो रहेगा साथ ही उसमें बरकत भी होगी. जी हाँ इससे आपकी आय के स्रोतों में बढ़ोतरी होगी. आइए जानते हैं उन जगहों को.

1. सबसे पहले तो आपको बता दें कि घर के पूर्व दिशा में धन और इससे सम्बन्धित चीजों को रखने से उनमें काफी हद तक वृद्धि होती है और तो और इनमें कभी भी कोई कमी नही आती इसलिए ध्‍यान रहे कि आप भी इस दिशा में अलमारी या तिजोरी रखे हैं तो यह काफी शुभ है और घर के धन में दुगनी वृद्धि होना शुरू हो जाती है.

2. जी दरअसल शास्‍त्रों में बताया गया है कि जिस अलमारी में आप धन और ज़ेवर रखते हैं उस अलमारी को उत्तर दिशा वाले कमरे में ही रखें क्‍योंकि ऐसा करने से आपके घर में धन की बरकत होती है वहीं अलमारी दक्षिण की दीवार से लगाकर रखने से धन वृद्धि काफी ज्यादा होती है और यह काफी शुभ माना जाता है.

अच्छा लाइफ पार्टनर चाहते हैं तो करें इन देवताओं की पूजा

हनुमान जयंती पर इस समय जरूर करें हनुमान चालीसा का पाठ, दूर होगा हर कष्ट

बहुत बुरे दामाद होते हैं इस नाम के लड़के, कभी ना करें इनसे अपनी बेटी की शादी