सोने, चांदी और कैश के बाद अब महंगी कार खरीदने वालो पर होगी कार्यवाही
सोने, चांदी और कैश के बाद अब महंगी कार खरीदने वालो पर होगी कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली : नोटबंदी के बाद कालेधन को ठिकाने लगाने वालो पर सरकार निरंतर कार्यवाही कर रही हैं. इसी कार्यवाही के तहत आयकर विभाग ने अभी तक कई लोगो के पास से कालाधन बरामद करके उनपर जरूरी कार्यवाही शुरू कर दी हैं. कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए कई लोगो ने सोने (gold) का सहारा लिया था नोटबंदी की खबर आते ही कई लोगो ने बहुत ज्यादा मात्रा में सोने व चांदी के आभूषण ख़रीदे थे. जो जांच में आयकर विभाग की नजर में आ गए हैं.

सोने,चांदी और जमीन पर कार्यवाही के बाद अब सरकार नोटबंदी के बाद महंगी कार खरीदने वालो पर कार्यवाही करेगी.  ताजा मिली जानकरी के अनुसार आयकर विभाग अब कार डीलरों से उन ग्राहकों की सूचि मांग रही हैं जिन्होंने नोटबंदी के बाद महंगी कार कैश में  खरीदी हैं. साथ ही आयकर विभाग एलआईसी से भी उन ग्राहकों की सूंची मांग रही हैं जिन्होंने अपनी अगले तीन साल की किश्त पहले से ही कैश में जमा कर दी हैं. 

नोटबंदी के बाद से ही लोग अपना कालाधन ठिकाने लगाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. रेलवे टिकट बुक करने से लेकर जनधन खातों में पैसा जमा करना ये सभी युक्ति लोगो द्वारा अपनाई जा चुकी हैं. मगर सरकार ने कालाधन छुपाने और खपाने वालो को समाज के सामने लाने का बीड़ा उठा लिया हैं. उसी के तहत महंगी कार लेने वालो पर कार्यवाही सरकार का अगला कदम हैं.

भजियावाला के पास निकल रहे लाखों के नोट, परिवार के नाम हैं 56 खाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -