​सिनेमागत का लोकप्रिय विलेन आज मान रहा अपना जन्मदिन, इन फिल्मों ने बनाया मशहुर

​सिनेमागत का लोकप्रिय विलेन आज मान रहा अपना जन्मदिन, इन फिल्मों ने बनाया मशहुर

आज यानी 15 दिसंबर को गोगा कपूर का जन्मदिन है. बता दे कि हिंदी सिनेमा में जितने नायक फेमस होते हैं उतने ही खलनायक भी फेमस होते हैं. ऐसे ही बॉलीवुड में खलनायक के तेवर दिखाने वाले अभिनेता गोगा कपूर भी उनमे से एक हैं जिनका आज जन्मदिन है. बता दे कि, गोगा कपूर का जन्म 15 दिसंबर 1940, गुजरांवाला, पाकिस्तान में हुआ था. इसी के साथ बता दें, गोगा का असली नाम रविन्द्र कपूर था. गोगा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1971 में फिल्म 'ज्वाला' से की थी. फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर शुरु करने वाले गोगा कपूर पहले थियेटर आर्टिस्ट थे. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा. 

BB13 : देवदास और पारो बनकर घरवालों को हँसा रहे विशाल और शहनाज़

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लेकिन फिल्म के 'ज्वाला' के बाद उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में की हैं जैसे 'कयामत से कयामत तक', 'अग्निपथ', 'शहांशाह', 'जिगर', 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'राजा को रानी से प्यार हो गया', 'तूफान' और 'पत्थर के फूल' की है. लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. इसके बाद, वह बॉलीवुड फिल्म एक 'कुंवारी एक कुंवारा' के साथ वापस आ गए, जिसमें उन्होंने फिर से एक नकारात्मक भूमिका निभाई.

BOX OFFICE : रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 ने दिखाया अपना रुतबा, पहले दिन की कमाई रही यह

अगर आपको नही पता तो बता दे कि इसके बाद, उन्होंने मुख्य रूप से खलनायक भूमिकाओं को चित्रित किया. उन्होंने सफल महाकाव्य धारावाहिक 'महाभारत' में भी अभिनय किया उनकी पिछली फिल्म 'द्वारजा बन्द रको' थी. बता दे कि, 3 मार्च 2011 को लम्बी बिमारी के बाद 70 वर्ष की आयु में गोगा कपूर का निधन हो गया. उनकी तीन बेटियां है. 

KGF chapter 2 का पहला पोस्टर इस दिन होगा रिलीज़, संजय दत्त से होने वाली है भिड़ंत

नागरिकता बिल को लेकर निर्देशक अनुराग कश्यप कहा- 'वोट देने का नतीजा'

निर्भया के दोषियों के लिए जल्लाद की तलाश जारी, इस मूवी में तो पैरेंट्स ने ही दी फांसी