तेजी से बढ़ रहा है गोदावरी नदी का जलस्तर
तेजी से बढ़ रहा है गोदावरी नदी का जलस्तर
Share:

भद्राचलम में गोदावरी नदी का जलस्तर बुधवार शाम छह बजे 40 फुट दर्ज किया गया। जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश को देखते हुए नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा था और पिछले कुछ दिनों से बारिश के कारण तालीपेरु और किन्नरसानी जैसी सभी सहायक नदियां उफान पर थीं। अगर नदी का जलस्तर इसी तरह बढ़ता रहा तो जल्द ही हाई अलर्ट घोषित कर दिया जाएगा।

सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जल स्तर 43 फीट तक पहुंचने पर वे पहली चेतावनी की घोषणा करेंगे। ताकि निचले इलाके के लोग सुरक्षित जगहों पर जाएं और सतर्क हो जाएं। दूसरी चेतावनी तब घोषित की जाएगी जब जल स्तर 47 फीट तक पहुंच जाएगा, और अंतिम चेतावनी जब जल स्तर 57 फीट तक पहुंच जाएगा।

पलोंचा में किन्नरासनी जलाशय पानी से भर गया था। अधिकारियों ने 5087 क्यूसेक अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए तालीपेरु परियोजना के चार गेटों को हटा दिया है। कोठागुडेम के जिला कलेक्टर डी अनुदीप ने सभी कर्मचारियों को अलर्ट कर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. उधर, सिंचाई अधिकारियों का कहना है कि भद्राचलम में जलस्तर पहले चेतावनी के स्तर पर पहुंचेगा और फिर धीरे-धीरे कम हो जाएगा।

मेघालय में यात्रियों से भरी बस नदी में गिरने से 6 लोगों की मौत

नई नौकरियों को लेकर केरल सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

'हम लोगों को मरने के लिए नहीं छोड़ सकते..', आतिशबाज़ी पर सुप्रीम कोर्ट ने फिर जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -