इस माह में होगा ग्लोबल इंवेस्टर समिट का आयोजन, सीएम शिवराज ने दिए दिशा निर्देश
इस माह में होगा ग्लोबल इंवेस्टर समिट का आयोजन, सीएम शिवराज ने दिए दिशा निर्देश
Share:

भोपाल/ब्यूरो। आगामी 9 से 11 जनवरी 2023 को इंदौर में ग्लोबल इंवेस्टर समिट आयोजित होगी। सीएम शिवराज ने औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग की बैठक ली। बैठक में मुख्य सचिव और तमाम अधिकारी मौजूद रहे। सीएम शिवराज ने बैठक में जरूरी दिशा निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि निवेश की संभावनाओं से विभिन्न देशों के निवेशकों को अवगत कराए। विभिन्न देशों में पदस्थ भारत के राजदूतों की मदद ली जाए। समिट की सफलता के लिए विदेश मंत्रालय से मदद ली जाएगी। प्रवासी भारतीय सम्मेलन के बाद समिट का आयोजन होगा। विदेशों में प्रदेश की गतिविधियों को प्रोत्साहित करे।

सीएम राइज स्कूलों में 2 लाख 40 हजार 818 एडमिशन होंगे। प्रदेश के 274 सीएम राइज स्कूलों में स्टूडेंट्स का नामांकन होगा। स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम ने यह जानकारी दी। कहा कि – बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले यहीं लक्ष्य होना चाहिए। शिक्षकों और स्टूडेंट के पालकों को प्रेरित करने के लिए सीएम पत्र लिखेंगे। सीएम राइज स्कूल को लेकर जो विश्वास जगा है उसे बनाए रखना है।


प्रदेश में शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है। प्रदेश में प्राथमिक शिक्षकों की जल्द भर्ती होगी। 7 हजार 429 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है। सीएम शिवराज ने की स्कूली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक शिक्षक प्रशिक्षक नीति और क्षमता संवर्धन के लिए गतिविधियां जारी है। सीएम राइज स्कूल के पालकों को सीएम शिवराज पत्र लिखेंगे। स्कूली शिक्षा विभाग ने जानकारी दी है। 80 हजार प्राथमिक और अतिथि शिक्षकों की प्रशिक्षण हुआ। बैठक में विभागीय मंत्री इंदरसिंह परमार, मुख्य सचिव और अधिकारी शामिल हुए

इस वजह से कई घंटों तक हॉस्पिटल में ही पड़ा रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी का शव

आज है हरतालिका तीज का व्रत, यहाँ जानिए महत्व, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

450 करोड़ की लागत से होगा स्टार्टअप पार्क का निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -