450 करोड़ की लागत से होगा स्टार्टअप पार्क का निर्माण
450 करोड़ की लागत से होगा स्टार्टअप पार्क का निर्माण
Share:

इंदौर/ब्यूरो। नवी मुंबई में जो स्टार्टअप कम्पनी ने भी इंदौर आकर अपना प्रजेंटेशन प्राधिकरण अधिकारियों के समक्ष दिया। सुपर कॉरिडोर की 20 एकड़ जमीन पर प्राधिकरण 450 करोड़ की लागत से स्टार्टअप पार्क का निर्माण करने जा रहा है, जिसकी प्री-बिड मीटिंग पिछले हफ्ते सम्पन्न हुई, जिसमें कनाड़ा, स्विट्जरलैंड, मुंबई के साथ इंदौर की भी एक कम्पनी ने हिस्सा लिया और अपने सुझाव सौंपे, जिसके आधार पर प्राधिकरण फाइनेंशियल बिड खोलेगा।

दूसरी तरफ पश्चिमी रिंग रोड की तरफ आरडब्ल्यू-3 का निर्माण होना है। पिछले दिनों केन्द्रीय मंत्री इस महत्वपूर्ण रोड निर्माण की हरी झंडी दे गए थे, उसके बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने ड्रोन सर्वे करवाया और प्राधिकरण ने इस सर्वे की रिपोर्ट भी मांगी है, ताकि धार रोड पर नई योजना घोषित की जा सके। शहर का पश्चिमी बायपास अधूरा ही रहा है। 2008 के मास्टर प्लान में भी बायपास को महू रोड से मांगलिया तक अलाइनमेंट तय कर दिया था, मगर बाद में इसमें बदलाव किया गया और अब इसे इंदौर-अहमदाबाद हाईवे से भी जोड़ा जाएगा। 1400 करोड़ रुपए की राशि इसके निर्माण पर खर्च होगी। पश्चिमी क्षेत्र में नई टाउनशिप, बिल्डिंगों के निर्माण से लेकर विकास के नए रास्ते भी खुलेंगे।

हालांकि प्राधिकरण लाख चाहकर भी पश्चिमी रिंग रोड का निर्माण नहीं कर सका। वर्तमान का पूर्वी रिंग रोड को सालों पहले बनकर तैयार भी हो गया था। चंदन नगर बस्ती के कारण पश्चिमी रिंग रोड नहीं बन सका और आज भी बाहरी वाहन शहरी क्षेत्र से ही गुजरते हैं। केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने वैसे तो दो साल पहले ही इस प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी थी और नए सिरे से सर्वे करने के निर्देश भी दिए और अभी पिछले दिनों 20 नए ओवरब्रिजों के साथ अन्य महत्वपूर्ण सडक़ों के निर्माण की घोषणा गडकरी ने की।

रिश्तों को तार-तार करने वाले को आखिर मिली कड़ी सजा

अलीगढ़ में सांप्रदायिक दंगे भड़काने की कोशिश, मंदिर में देव प्रतिमाएं तोड़ता युवक गिरफ्तार

कभी हैरी पॉटर बन जीता सबका दिल...अब ऐसे दिखते है Daniel Radcliffe

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -