कोरोना के इलाज के लिए ग्लेनमार्क की दवा को मिली मंजूरी
कोरोना के इलाज के लिए ग्लेनमार्क की दवा को मिली मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग के बीच अब दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की दवा को कोरोना मरीजों के उपचार के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स को इसकी सरकार से स्वीकृति री भी मिल गई है. कोरोना के हल्के लक्षण वाले रोगियों को अब ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स की मेडिसिन दी जा सकेगी.

ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स ने जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी ने कोरोना वायरस के पीड़ित मरीजों के इलाज के लिए एंटीवायरल दवा फेविपिराविर को फेबीफ्लू ब्रांड नाम से लांच किया है. ग्लेनमार्क को 19 जून को केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (CDSCO) की तरफ से फेविपिराविर या फेबीफ्लू के विनिर्माण और विपणन के लिए स्वीकृति दी गई है. बता दें कि कंपनी की इस दवा को स्वीकृति ऐसे वक़्त में मिली है जब भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है. पहले की तुलना में भारत में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में कोरोना के मरीजों की तादाद चार लाख के लगभग पहुंच चुकी है. वहीं कंपनी ने कहा कि यह मेडिसिन चिकित्सक की सलाह पर मिलेगी.

कंपनी ने उम्मीद जाहिर की है कि इस दवा से कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार को लेकर मौजूदा दबाव को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी. कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस के हल्के संक्रमण से पीड़ित मरीजों पर इस मेडिसिन ने अच्छे परिणाम दिए हैं.

योग डे पर इन ऐप्स की मदद से कर सकते हैं योग

लॉकडाउन में यहाँ घरों की छतों पर किया जा रहा योग, कल मनाया जाएगा योग दिवस

एयर इंडिया के कर्मचारियों को मिला तोहफा, काम के समय में मिली छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -