लाखों लड़कियों की इज़्ज़त के साथ खिलवाड़, Telegram पर जमकर शेयर हो रही निर्वस्त्र तस्वीरें
लाखों लड़कियों की इज़्ज़त के साथ खिलवाड़, Telegram पर जमकर शेयर हो रही निर्वस्त्र तस्वीरें
Share:

नई दिल्ली: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम को लेकर बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आई है जिसमें पता चला है कि एक टेलीग्राम नेटवर्क पर लड़कियों की लाखों 'आपत्तिजनक' तस्वीरें साझा की जा रही हैं. ये सभी तस्वीरें फर्जी हैं और लड़कियों की जानकारी के बगैर जमकर शेयर  जा रही हैं और अब तक 1 लाख से अधिक तस्वीरें साझा की जा चुकी हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, इन निर्वस्त्र तस्वीरों को बनाने के लिए टेलीग्राम नेटवर्क द्वारा एक नए आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस बॉट (AI Bot) का उपयोग किया गया है. यह बॉट एक वर्ष से एक ऐप की तरह कार्य कर रहा है जो यूजर्स को लड़कियों की निर्वस्त्र तस्वीरें बनाने की मंजूरी देता है. ऐसा माना जा रहा है कि टेलीग्राम पर लड़कियों की लगभग 104,852 फर्जी तस्वीरें मौजूद हैं और इसमें 70 फीसद फोटोज सोशल मीडिया या फिर प्राइवेट सोर्स के माध्यम से हासिल की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीग्राम नेटवर्क केवल सेलिब्रिटीज नहीं बल्कि प्राइवेट सिटिजन्स को भी टार्गेट कर रहे हैं वहीं जो इमेज पहले शेयर किए गए हैं उसमें से अधिकतर प्राइवेट सिटिजन्स के हैं.

इस मामले का खुलासा करने वाली विजुअल थ्रेट इंटेलिजेंस कंपनी Sensity के CEO जियोर्जियो पैट्रिनी ने बताया कि यह बॉट मात्र एक तस्वीर से निर्वस्त्र इमेज बना सकता है. यही वजह है कि आम लोगों को टार्गेट किया गया है जिनके मात्र एक फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर से निर्वस्त्र तस्वीरें बनाई जा सकती हैं.

इंडियन इक्विटी, कंपोजिट बॉन्ड फंड्स ने इंडेक्स को किया अंडरपरफॉर्म: रिपोर्ट

RBI का बड़ा ऐलान- नया QR कोड जारी नहीं कर सकेंगी पेमेंट कंपनियां

Colgate-Palmolive को Q2 में 274 करोड़ रुपये का हुआ लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -