इंडियन इक्विटी, कंपोजिट बॉन्ड फंड्स ने इंडेक्स को किया अंडरपरफॉर्म: रिपोर्ट
इंडियन इक्विटी, कंपोजिट बॉन्ड फंड्स ने इंडेक्स को किया अंडरपरफॉर्म: रिपोर्ट
Share:

गुरुवार को जारी इक्विटी-लिंक्ड बचत योजनाओं से संबंधित एक रिपोर्ट में, यह बताया गया है कि अधिकांश बड़े-कैप फंड, इक्विटी-लिंक्ड बचत योजनाओं (ईएलएसएस) के आधे से अधिक और समग्र-बंधन बांडों के तीन-चौथाई से अधिक ने अंडर-प्रदर्शन किया है जून 2020 तक उनके संबंधित सूचकांक (SPIVA) की तुलना में नवीनतम मानक और खराब (S & P) सूचकांक सक्रिय (SPIVA) की तुलना में एक, तीन, पांच और दस से अधिक अपने संबंधित बेंचमार्क सूचकांकों के साथ सक्रिय रूप से प्रबंधित भारतीय म्यूचुअल फंड (MF) का प्रदर्शन है। अध्ययन में पाया गया कि जून 2020 में समाप्त होने वाली एक साल की अवधि के लिए, भारतीय इक्विटी लार्ज-कैप फंडों का 48.39 प्रतिशत, इक्विटी लिंक्ड सेविंग स्कीम फंडों का 59.52 प्रतिशत और भारतीय कम्पोजिट बॉन्ड फंडों का 82.31 प्रतिशत अपने संबंधित सूचकांकों को कमजोर कर दिया।

कहानी एक लंबी अवधि के क्षितिज के अनुरूप है, रिलीज के अनुसार, लार्ज-कैप फंड के 67.67 प्रतिशत को जोड़ने से जून 2020 में समाप्त होने वाले दस साल की अवधि में लार्ज-कैप बेंचमार्क कमजोर पड़ गया। इस अवधि के दौरान, बड़े- कैप फंड्स में 65.41 प्रतिशत की कम बचे रहने की दर देखी गई।

कैलेंडर वर्ष 2020 की पहली छमाही में, प्रत्येक इक्विटी सेगमेंट में 40 प्रतिशत से अधिक निधियों ने अपने संबंधित श्रेणी बेंचमार्क का प्रदर्शन किया, जबकि भारत सरकार के 37.50 प्रतिशत बॉन्ड फंड और 92.16 प्रतिशत भारतीय समग्र बॉन्ड फंड के तहत- एसोसिएट डायरेक्टर आकाश जैन के बयान के अनुसार, मानक और खराब (एस एंड पी) डॉव जोन्स इंडिक्स ने अपने संबंधित बेंचमार्क का प्रदर्शन किया।

RBI का बड़ा ऐलान- नया QR कोड जारी नहीं कर सकेंगी पेमेंट कंपनियां

Colgate-Palmolive को Q2 में 274 करोड़ रुपये का हुआ लाभ

शेयर मार्केट: आईटी शेयरों में आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -