दोस्त ने बनाया शादी का दबाव तो लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर दे दी जान
दोस्त ने बनाया शादी का दबाव तो लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर दे दी जान
Share:

हाल ही में अपराध का एक मामला मोहाली से सामने आया है. इस मामले में मोहाली के गांव सलेमपुर नगल में एक 19 साल की लड़की ने उसके साथ पढ़ने वाले सहपाठी और उसके माता-पिता द्वारा शादी के लिए मजबूर करने और पिता व भाई को जान से मारने की मिल रही धमकियों से तंग आकर जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया है. इस मामले में बताया गया है कि शादी के लिए युवती को मजबूर करने वाला लड़का कनाडा में पढ़ाई करने गया हुआ है जबकि उसका पिता पंजाब पुलिस में हवलदार है और मोहाली में तैनात है.

इस मामले में पुलिस ने आरोपी लड़के और उसके माता-पिता के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज करके आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है और सभी को हिरासत में ले लिया है. इस मामले में पुलिस ने बताया कि ''युवती प्रतीक्षा जोशी के पिता प्रिंस जोशी वासी सलेमपुर नगल ने शिकायत दी कि उनकी लड़की राजपुरा के एक निजी कालेज में बीसीए भाग-3 में पढ़ाई कर रही थी. एक साल पहले उसके साथ पढ़ते सुखदीप सिंह के साथ प्रतीक्षा की दोस्ती हो गई.'' वहीं इस मामले में आगे मिली जानकारी के मुताबिक़ सुखदीप एक वर्ष पहले पढ़ाई करने के लिए कनाडा में चला गया और उसके बाद दोनों की बातचीत नहीं हुई.

वहीं अभी कुछ महीने पहले सुखदीप के कनाडा से फोन आने लगे और फोन पर वह प्रतीक्षा को शादी के लिए कहता रहा. ऐसे में प्रतीक्षा उसको हर बार कहती थी कि वह अच्छे दोस्त हैं और उसके साथ शादी नहीं कर सकती लेकिन वह नहीं माना और उसने प्रतीक्षा के ऊपर दबाव बनाया. वहीं इस मामले में उसके माता-पिता भी दबाव बनाने लगे और इसी कारण प्रतीक्षा ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया. इसके बाद उसे निजी अस्पताल में एडमिट करवाया गया लेकिन उसकी मौत हो गई.

अपने दादाजी समेत तीन लोगों की हत्या करने वाले बदमाश को पुलिस ने दबोचा

क्रिकेट खेलते समय बुजुर्ग महिला ने नहीं दी बच्चों को गेंद फिर जो हुआ वो कर देगा आपको दंग

जैकेट में छिपा कर ले जा रहे थे लाखों रुपए पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -