फैक्ट्री में पानी समझकर तेजाब पी गई युवती, हुआ ये हाल
फैक्ट्री में पानी समझकर तेजाब पी गई युवती, हुआ ये हाल
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ बोतल फैक्ट्री में एक लड़की ने पानी की जगह एसिड पी लिया। आनन-फानन में उपस्थित व्यक्तियों ने लड़की को पास के चिकित्सालय में भर्ती कराया। पीड़िता की हालत बिगड़ते देख परिजनों ने बड़वाह के ही निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया है। युवती की हालत अभी चिंताजनक बताई जा रही है। फिलहाल, पुलिस ने पीड़ित का बयान ले ली है। साथ ही SP ने SDPO को जांच के दिए निर्देश दिए हैं। 

मामला बलवाड़ा थाना क्षेत्र के काटकूट फाटे पर स्थित एक बोतल फैक्टरी का है। यहां शराब की बोतलों को एसिड से सफाई की जाती है। यहां लगभग 200 श्रमिक काम करते हैं। जगतपुरा के रहने वाले लड़की रिंकू को फैक्ट्री में काम के दौरान प्यास लगी। उसने पास में काम कर रही श्रमिक महिला से पानी मांगा, तो महिला ने बोतल उठाकर दे दी। जैसे ही रिंकू ने पानी पीया, तो वह जोर-जोर से शोर मचाने लगी। वहीं, थाने से SI उमेश करोडे युवती रिंकू का बयान लेने चिकित्सालय पहुंचे। रिंकु ने अटकते हुए बताया, बीते 4 वर्षों से मैं फैक्ट्री में काम कर रही हूं। वहां 200 रुपये प्रतिदिन मजदूरी मिलती है। हम लोगों का काम एसिड से बोतल धोने का है। बोतल धोते वक़्त मुझे प्यास लगी। पास में रखा पानी पीते ही गले के अंदर जलन होने लगी। 

लड़की के परिजन शिवराम ठाकरे ने बताया कि काटकूट फाटक पर प्रकाश बोतल नाम की एक फैक्ट्री है। यहां कबाड़ से खरीदी हुई शराब की बोतलों को एसिड से धोकर दोबारा शराब फैक्ट्रियों में बेचा जाता है। इस फैक्ट्री में तकरीबन 200 महिलाएं काम करती हैं, जो ग्रामीण इलाकों की होती हैं। रिंकू अपनी साथी श्रमिकों के साथ बोतल धोने का काम कर रही थी। वहीं, फैक्ट्री मालिक कमलेश जैन का कहना है कि हम फैक्ट्री में एसिड का इस्तेमाल नहीं करते हैं। मामले में SP धर्मवीर सिंह ने बताया कि काटकूट क्षेत्र में प्रकाश बोतल फैक्ट्री है। इसमें बोतल की प्रोसेसिंग एवं रिपैकिंग भी होती है। उस फैक्ट्री में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी के एसिड पीने की शिकायत प्राप्त हुई है। SDOP घटनास्थल पर तहकीकात के लिए गए हैं। किन परिस्थितियों में ये घटना हुई है। क्या साक्ष्य हैं? ये तहकीकात कर रहे हैं। तहकीकात के बाद जो भी दोषी सामने आएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

RIMS में ठप हुई डॉक्टर्स की पढ़ाई-लिखाई, जानिए क्या है मामला?

बिहार में बेखौफ अपराधी! देर रात वकील के घर में घुसकर की ताबड़तोड़ गोलीबारी, 2 की मौत

भारत की भाषाएँ: विरासत और वैश्विक संचार को संतुलित करना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -