जिंदगी की जंग हार गए स्विट्जरलैंड में हादसे में चोटिल हुए जिनो माडेर
जिंदगी की जंग हार गए स्विट्जरलैंड में हादसे में चोटिल हुए जिनो माडेर
Share:

टूर दे स्विटजरलैंड रेस के बीच हादसे में चोटिल हुए स्विस साइकिलिस्ट जिनो माडेर ने शुक्रवार को इस दुनिया से विदाई ले ली है । जिनो रेस के दौरान पर्वतीय 5वें चरण के आखिर में तेजी से नीचे की ओर उतरते समय दुर्घटना का शिकार हो गए थे ।  उनकी टीम बहरीन विक्टोरियस ने एक बयान में इस बारें में बोला गया है कि ,‘‘ जिनो चोटों से लड़ नहीं सके । डॉक्टरों के अथक प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका । हमारी पूरी टीम इस हादसे से शोक में है । उसके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी संवेदनायें ।'' 

इसके पहले खबरे थी कि इंडिया के लिए दिन का दूसरा पदक बिरजीत युमनाम ने 10 किलोमीटर के 40 लैप के पुरुष जूनियर वर्ग में जीत लिया था। उन्होंने 35वें लैप के उपरांत लिया करबुतोव (कजाकिस्तान) और अमीर अली (ईरान) को पछाड़ते हुए यह पदक भी अपने नाम कर चुके है। इस स्पर्धा में कोरिया के हवारंग किम ने स्वर्ण , जबकि मलेशिया के जुल्फहमी ऐमान ने रजत पदक भी जीत लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विश्वजीत ने व्यक्तिगत परस्यूट श्रेणी में 9 मिनट में 4 किलोमीटर रेस पूरी कर कांस्य पदक भी जीत लिया है। क्वालिफाइंग राउंड में विश्वजीत अपने प्रतिद्वंद्वी मलयेशिया के कियाट चन से पीछे हो गए थे। फाइनल में उन्होंने श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मलयेशियाई राइडर को पीछे छोड़ चुका है। इस वर्ग का स्वर्ण जापान के शोई मत्सुदा और रजत कोरिया के संगून पार्क ने जीत लिया है।

मयूरी को दूसरे दिन भी पदक: बता दें कि मयूरी ने निरंतर दूसरे दिन भी पदक अपने नाम कर लिया है। उन्होंने 500 मीटर टाइम ट्रायल इवेंट में कांस्य पदक को अपने नाम किया। मयूरी ने शनिवार को टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता था। व्यक्तिगत सीनियर वर्ग में मयूरी का यह पहला पदक है। मयूरी ने अपनी रेस 49.340 किलोमीटर प्रतिघंटे की तेजी से 36.481 सेकेंड में पूरी की।

रोहित का पत्ता काटकर फिर कप्तान बनेंगे विराट कोहली ? एशिया कप के लिए ऐसी हो सकती है टीम

श्रीकांत के आगे नहीं टिके लक्ष्य PV सिंधु को भी मिली हार

WTC Final में मिली शर्मनाक हार, अब BCCI ने चयन समिति में किए बड़े बदलाव !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -