ग़ुलाम नबी आज़ाद ने किया अपनी पार्टी का ऐलान, बताया क्या है नाम और कैसे करेगी काम !
ग़ुलाम नबी आज़ाद ने किया अपनी पार्टी का ऐलान, बताया क्या है नाम और कैसे करेगी काम !
Share:

श्रीनगर: 50 वर्षों तक गांधी परिवार के वफादार रहने के बाद कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके गुलाम नबी आजाद ने आज सोमवार (26 सितंबर) को अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपनी पार्टी का नाम डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (Democratic Azad Party) रखा है। अपनी नई पार्टी को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमें उर्दू, संस्कृत में लगभग 1,500 नाम भेजे गए थे। हिन्दी और उर्दू का मिश्रण 'हिन्दुस्तानी' है। हम चाहते थे कि पार्टी का नाम लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और स्वतंत्र हो। इसलिए पार्टी का ये नाम तय किया गया। 

जम्मू में मीडिया से बात करते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम आज़ाद ने कहा कि हमारी सियासत, जाति या धर्म पर आधारित नहीं होगी। हम सभी धर्मों और सियासी दलों का सम्मान करेंगे। मैंने कभी किसी पार्टी या नेताओं पर व्यक्तिगत हमले नहीं किए। मैं केवल नीतियों की आलोचना करता हूं। हमें राजनीतिक नेताओं के खिलाफ निजी हमले करने से बचना चाहिए। 

बता दें कि गुलाम नबी आजाद तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भी गुलाम नबी आजाद ने प्रदेश का दौरा किया था। इस दौरान गुलाम नबी आजाद ने नई पार्टी के लिए समर्थकों के साथ मंथन किया था और दिल्ली में पार्टी के नाम को लेकर मंथन किया था। आज़ाद ने बताया था कि नई पार्टी की विचारधारा उनके नाम की तरह होगी और इसमें सभी धर्मनिरपेक्ष लोग ही शामिल हो सकते हैं।

पायलट को CM नहीं बनाना चाहता गहलोत खेमा, राजस्थान के 92 विधायकों का इस्तीफा, सोनिया नाराज़

सीएम शिवराज ने अनूपपुर जिले के अधिकारीयों की ली बैठक

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के बीच मधुसूदन मिस्त्री की तबियत बिगड़ी, नामांकन प्रक्रिया पर लगा ब्रेक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -