यूपी के स्कूलों में कोरोना का कहर, 19 बच्चे मिले संक्रमित
यूपी के स्कूलों में कोरोना का कहर, 19 बच्चे मिले संक्रमित
Share:

नोएडा के गाजियाबाद समेत एनसीआर के इलाके में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। जी हाँ और ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए यह और भी चिंता का विषय बन चुका है। एक तरफ जहां नोएडा के 2 स्कूलों में कोरोना संक्रमण के कुल 14 मामले सामने आए हैं, जिसमें से छात्रों के अतिरिक्त 3 शिक्षक भी शामिल हैं वहीं दूसरी तरफ बीते दिन ही गाजियाबाद के 2 स्कूलों से संक्रमण के कुल 5 मामले प्राय हुए थे,जिसके बाद स्कूल को पूरी तरह से सैनिटाइज करने को लेकर स्कूल बन्द कर दिए थे।

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि एनसीआर में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले नोएडा स्थित खेतान स्कूल से प्राप्त हुए हैं, जिसकी कुल संख्या 13 है तथा इसी के साथ नोएडा के ही दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) का भी 1 छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया है। जी हाँ और इसके अलावा गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल में 2 और कुमार मंगलम स्कूल में कुल 3 बच्चे बीते दिन ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे। आप सभी को बता दें कि गाजियाबाद के 2 स्कूलों में आए कोरोना संक्रमण के कुल 5 मामलों के मद्देनज़र जिला निगरानी अधिकारी डॉ। आरके गुप्ता ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि-"जिले के पांच छात्रों ने कोरोना संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। फिलहाल स्कूल परिसर को सेनेटाइज किया जा रहा है तथा हम एक पूर्ण उपाय के रूप में तेजी लाते हुए एंटीजन परीक्षण की भी शुरुआत करेंगे।"

इसी के साथ एनसीआर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। जी दरअसल गाजियाबाद जिला प्रशासन द्वारा रैपिड परीक्षण और अन्य के मद्देनज़र तेजी लाई गई है तथा स्कूलों को बंद कर परिसर को पूरी तरह से सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है। ऐसा होने के चलते संक्रमण को देखते हुए स्कूल जाने वाले बच्चों के सेहत को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने शहबाज शरीफ, PM मोदी ने बधाई देते हुए दी बड़ी सलाह

दर्दनाक हादसा: पटरी पार करते हुए लोगों पर चढ़ी धड़धड़ाती हुई ट्रेन, कटकर कई मरे

सफर करना हुआ महंगा, ओला और उबर ने बढ़ाया किराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -