जर्मनी ने संक्रमण की नई लहर को रोकने के लिए 18 अप्रैल तक लॉकडाउन का किया विस्तार
जर्मनी ने संक्रमण की नई लहर को रोकने के लिए 18 अप्रैल तक लॉकडाउन का किया विस्तार
Share:

बर्लिन: जर्मन अधिकारियों ने मंगलवार को संक्रमण की एक नई लहर शामिल करने और ईस्टर की छुट्टियों के लिए पांच दिन की अवधि के लिए कड़े उपायों के लिए देश के कोरोनावायरस लॉकडाउन को 18 अप्रैल तक बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की। नेताओं ने इस बात पर सहमति जताई कि सार्वजनिक और निजी जीवन 1 अप्रैल से ईस्टर की छुट्टी के सप्ताहांत पर एक आभासी ठहराव पर आने वाले हैं।

किराने की दुकानों और सुपरमार्केट्स को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी, जिन्हें 3 अप्रैल को खोलने की अनुमति होगी। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और देश के संघीय राज्यों के नेता 11 घंटे की बातचीत के बाद सुबह सख्त लॉकडाउन उपायों पर एक समझौते पर पहुंचे, समाचार एजेंसी समाचार एजेंसी डीपीए। लोगों से आग्रह किया जाता है कि वे उन पांच दिनों में घर रहें, नेताओं ने एक बयान में कहा- उस समय आम तौर पर सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाया जाता है, लेकिन कोविड -19 परीक्षण और टीकाकरण केंद्र खुले रहेंगे।

ईस्टर सेवाओं को बड़े पैमाने पर वस्तुतः आयोजित किया जाएगा, और निजी सभाएं दो घरों के पांच लोगों तक सीमित हैं, बच्चों की 14. साल की उम्र तक गिनती नहीं है। यह भी सहमति व्यक्त की गई थी कि एक बार प्रति 100,000 निवासियों में 100 से अधिक नए संक्रमणों की सात-दिन की घटना होती है। पंजीकृत, स्थानीय सरकारी जिलों को लॉकडाउन के उपायों को और सख्त करना होगा। इसमें कर्फ्यू, सख्त संपर्क प्रतिबंध, या लोगों के लिए रोज़ाना जल्दी कोविड-19 परीक्षण उन क्षेत्रों में करने की बाध्यता शामिल होगी, जहां सामाजिक गड़बड़ी या लगातार मुखौटा पहनना मुश्किल है।

Ind Vs Eng: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को दी बल्लेबाज़ी, ये हुआ स्कोर

यूपी में बस-ट्रेलर की टक्कर में 6 लोगों की मौत, 2 की हालत नाजुक

होली पर यूपी आने वाले हर शख्स को कराना होगा कोरोना टेस्ट, योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -