जॉर्जिया वुशु इंटरनैशनल चैम्पियनशिप इन बहनों ने जीता मेडल
जॉर्जिया वुशु इंटरनैशनल चैम्पियनशिप इन बहनों ने जीता मेडल
Share:

वुशु मार्शल आर्ट खिलाड़ी आयरा चिश्ती और अंसा चिश्ती ने जॉर्जिया में आयोजित वुशु इंटरनैशनल चैम्पियनशिप में गोल्ड और सिल्वर मैडल अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में दोनों बहनें पहुंची थी जहां आयरा गोल्ड जीतने में कामयाब हो गए। जॉर्जिया में अगस्त के पहले हफ्ते हुए कंपीटिशन जम्मू से अन्य खिलाड़ी भी गए थे जिन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सबको हैरान कर दिया है। 

चैम्पियनशिप के अपने वर्ग में गोल्ड लाने वाली आयरा चिश्ती ने बोला है- जब हम देश से बाहर गए थे तो हम गर्व से भरे थे। हमारे मन में सिर्फ मैडल लाने की बात भी की जा रही है। हमें कंपीटिशन मिला लेकिन अंतत: हमने अच्छा खेल भी दिखा चुके है। फाइनल में बहन के साथ ही मुकाबला था। हमने अच्छा खेल दिखाने का प्रयास भी किया है। वहीं, सिल्वर मैडल लाने वाली अंसा चिश्ती ने बोला है कि जब फाइनल में हमारा दोनों का नाम आया तो हम हैरान हो चुके है। हमने निर्णय लिया कि कोई चीटिंग नहीं करेगा। जो जैसा खेलता है वैसे ही खेलेगा। जो जीतेगा मैडल उसका होने वाला है।

वहीं, टूर्नामैंट की तैयारियों संबंधी चिश्ती सिस्टर्स ने संयुक्त तौर पर बोला है- हमारे कोच आतिफ ने इसमें प्रमुख भूमिका निभाई। उन्होंने हमें कभी न रुकने का पाठ पढ़ाया। चाहे कोविड हो या चाहे कोई और कारण, हमने प्रैक्टिस नहीं छोड़ी। सुबह-शाम की मेहनत की वजह हम गोल्ड और सिल्वर जीत पाईं। मां-बाप का सहयोग रहा। उनके बगैर यहां तक पहुंचना संभव ही नहीं था। हम जब जॉर्जिया में जीतीं तो हमने फोन पर बात की। वह बहुत खुश थे।

सलीमा टेटे का बड़ा बयान, कहा- "लकड़ा, प्रधान मेरी प्रेरणा हैं..."

NBA इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी में शामिल हुए जेम्स

एफटीएक्स क्रिप्टो कप शतरंज में प्रग्गानंधा ने की धमाकेदार शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -