विरोध प्रदर्शन के आगे झुकी गहलोत सरकार, अब 20 हज़ार शिक्षकों को करेंगे बहाल
विरोध प्रदर्शन के आगे झुकी गहलोत सरकार, अब 20 हज़ार शिक्षकों को करेंगे बहाल
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने वर्ष के अंत में बेरोजगारों को बड़ा तोहफा दिया है. अभी शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा रीट 2021 मामला समाप्त हुआ था. इस बीच राज्य की गहलोत सरकार ने 20 हज़ार टीचर के पदों पर भर्ती निकालने के लिए मई 2022 में रीट का ऐलान कर दिया है. बता दें कि राजस्थान में बीते कई महीनों से बेरोजगार रीट की हुई 2021 की परीक्षा में 31 हज़ार पद को बढ़ाकर 50 हज़ार करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे.  

इसको लेकर सीएम गहलोत ने कहा था कि मेरे खिलाफ ट्विटर पर और सोशल मीडिया पर मुहीम चलाई जा रही है, किन्तु परीक्षा के बीच में में पद कैसे बढ़ा सकता हूं. RAS अधिकारियों के कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा था कि आप ही बताइए 1500 पदों के लिए एग्जाम हो रही है और इसी बीच में आप कहो कि 3000 कर दो तो मैं यह कैसे कर सकता हूँ. शाम होते-होते सोशल मीडिया पर सीएम गहलोत के इस बयान को लेकर इतना बवाल मचा की सीएम अशोक गहलोत ने अलग 20 हजार शिक्षकों की बहाली की घोषणा कर दी, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी अशोक गहलोत के लिए इसलिए चिट्ठी लिखी थी. 

कल दोपहर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा भी आंदोलन कर रहे बेरोजगारों के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए थे. हालांकि बेरोजगार इससे संतुष्ट नहीं है उनका कहना है कि परीक्षा जब पहले ही हो रखी है तो सरकार एक बार फिर से परीक्षा फीस वसूलने के लिए परीक्षा का आयोजन कर रही है.

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -