गहलोत-बघेल-सलमान, 2024 में ये संभालेंगे INDIA गठबंधन की चुनावी कमान, कांग्रेस ने बनाई कमिटी
गहलोत-बघेल-सलमान, 2024 में ये संभालेंगे INDIA गठबंधन की चुनावी कमान, कांग्रेस ने बनाई कमिटी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आगामी INDIA गठबंधन बैठक की प्रत्याशा में एक राष्ट्रीय गठबंधन समिति की स्थापना कर दी है। समिति में राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ-साथ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश शामिल हैं, जिन्हें 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन के मामलों को संबोधित करने का काम सौंपा गया है। इस समिति का संयोजक मुकुल वासनिक को नियुक्त किया गया है। INDIA गठबंधन की बैठक से ठीक पहले इस घोषणा का समय महत्वपूर्ण है। बैठक में अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, जयंत चौधरी, फारूक अब्दुल्ला और शरद पवार जैसे प्रमुख नेता शामिल होंगे, जिसमें सीट आवंटन पर चर्चा होने की उम्मीद है।

INDIA गठबंधन की बैठक में सीटों का वितरण, खासकर यूपी, बिहार, बंगाल और महाराष्ट्र जैसे प्रमुख राज्यों में चर्चा का केंद्र बिंदु होने की संभावना है। अखिलेश यादव और ममता बनर्जी जैसे नेताओं ने क्षेत्रीय दलों के निर्णय लेने में स्वायत्तता के महत्व पर जोर दिया है जहां वे मजबूत हैं। बंगाल में सीटों के आवंटन, जहां तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कांग्रेस के लिए केवल दो सीटें प्रस्तावित की हैं, और यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) के दृष्टिकोण, जहां कांग्रेस का लक्ष्य कम से कम 20 सीटों का लक्ष्य है, पर बारीकी से नजर रखी जाएगी।

बता दें कि, INDIA एलायंस की चौथी बैठक में लालू यादव, नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, शरद पवार और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन सहित 28 दलों के नेता एक साथ आए। दिल्ली में यह सभा पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हुई पिछली बैठकों के बाद हुई है, जिसमें देश भर के विभिन्न क्षेत्रों के नेताओं के संयुक्त मोर्चे का प्रदर्शन किया गया है।

पंजाब: बॉर्डर के पास BSF ने पकड़ी 1 KG हेरोइन, पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए भेजी थी ड्रग्स

उद्धव, ममता के बाद अब स्टालिन..! सबसे अलग-अलग मिलकर क्या प्लान बना रहे अरविंद केजरीवाल ?

राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा आडवाणी के घर पहुंचे VHP नेता, दिया अयोध्या आने का निमंत्रण, पूर्व पीएम देवेगौड़ा को भी न्योता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -