उद्धव, ममता के बाद अब स्टालिन..! सबसे अलग-अलग मिलकर क्या प्लान बना रहे अरविंद केजरीवाल ?
उद्धव, ममता के बाद अब स्टालिन..! सबसे अलग-अलग मिलकर क्या प्लान बना रहे अरविंद केजरीवाल ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विपक्ष की INDIA गठबंधन की बैठक से पहले राष्ट्रीय राजधानी में अपने तमिलनाडु समकक्ष एमके स्टालिन से मुलाकात की। इससे पहले सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की।

रिपोर्ट के मुताबिक, स्टालिन के साथ केजरीवाल की मुलाकात के बाद आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि उनकी मुलाकात का मुख्य फोकस INDIA ब्लॉक को मजबूत करने पर था। उन्होंने कहा कि, "बैठक का फोकस बेरोजगारी और महंगाई का समाधान ढूंढना था। हमें एक साथ आने की जरूरत है।" वहीं, केजरीवाल को 21 दिसंबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा समन मिलने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनकी कानूनी टीम नोटिस का जवाब देगी। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि, "हर कोई जानता था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज विपश्यना के लिए रवाना होंगे और यह पूर्व निर्धारित था। कानूनी टीम जवाब देगी।"

बता दें कि, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए संघीय एजेंसी द्वारा केजरीवाल के खिलाफ एक नया समन जारी किया गया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री का मंगलवार से एक अज्ञात स्थान पर 10 दिनों के लिए विपश्यना ध्यान पाठ्यक्रम में भाग लेने का कार्यक्रम है। 28-पार्टी I.N.D.I.A ब्लॉक अपनी चौथी बैठक के लिए दिल्ली के अशोका होटल में दोपहर 3 बजे के आसपास बैठक करने के लिए तैयार है, जिसमें संयुक्त अभियान, सीट बंटवारे और 2024 के आम चुनावों के बाद भाजपा से मुकाबला करने की रणनीति को फिर से तैयार करने के खाके पर विचार-विमर्श किया जाएगा। 

इस बैठक के लिए ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, लालू प्रसाद यादव और कई अन्य विपक्षी नेता राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे हैं। ब्लॉक की पहली बैठक पिछले साल जून में पटना में हुई थी. गठबंधन की अगली बैठक जुलाई में बेंगलुरु में हुई जबकि तीसरी बैठक अगस्त में मुंबई में हुई थी।

राम मंदिर आंदोलन के पुरोधा आडवाणी के घर पहुंचे VHP नेता, दिया अयोध्या आने का निमंत्रण, पूर्व पीएम देवेगौड़ा को भी न्योता

'ये संविधान की कब्रगाह, उत्तर कोरियाई विधानसभा जैसी बन गई है संसद..', 141 सांसदों के निलंबन पर फूटा विपक्ष का गुस्सा

पुलिस स्टेशन पर हमला किया, कांस्टेबल को पीटा और आरोपी अब्दुल खादर को थाने से छुड़ा ले गई मुस्लिम भीड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -