ओलंपिक के लिए फिर से कुश्ती मैट पर दिखाई देंगी गीता फोगाट
ओलंपिक के लिए फिर से कुश्ती मैट पर दिखाई देंगी गीता फोगाट
Share:

दंगल गर्ल गीता फोगाट एक बार फिर कुश्ती की मैट पर वापसी करने वाली है। साढ़े तीन वर्ष के बेटे की मां, 34 साल की गीता पेरिस ओलंपिक में दावेदारी के लिए अपने को तैयार करने में लगी हुई है। गीता इस माह होने वाली अखिल भारतीय पुलिस गेम्स से कुश्ती मैट पर वापसी कर सकती है। उनकी कोशिश कनाडा में होने वाले वर्ल्ड पुलिस खेलों में शिरकत करने की होने वाली है।  जिसके उपरांत वह ट्रायल के माध्यम से पेरिस ओलंपिक की टीम में जगह बनाने का प्रयास करने वाला है। गीता राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला पहलवान हैं। उन्होंने 2010 के दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मैडल जीता।

ओलंपिक के लिए ली लंबी छुट्टी: राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला पहलवान गीता ने 2 साल पूर्व भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप के जरिए वापसी का प्रयास किया था, लेकिन चोट के कारण उनकी यह वापसी सफल नहीं हो सकी। 2012 के लंदन ओलंपिक में खेलने वाली गीता ने मीडिया से कहा है कि पुलिस की टे्रनिंग के बीच उन्होंने अपने को पूरी तरह फिट रखा है। उनका वजन अभी 62 किलो के आसपास है और वह पिछले कुछ वक़्त  से सोनीपत के साई सेंटर में तैयारियां भी कर रही हैं। उनका एक बार फिर ओलंपिक में खेलने का भी सपना है। इसकी तैयारियों के लिए उन्होंने हरियाणा पुलिस सेे लंबी छुट्टी भी ले ली है।

मारिया से प्रेरणा ले रही हैं गीता: गीता के पिता महावीर फोगाट ने कभी उनके लिए ओलंपिक पदक का सपना भी देख लिया था। गीता के मन में यह जज्बात निरंतर गोते लगाते रहते हैं। गीता के सामने यूक्रेन की 35 साल के मारिया स्टैडनिक का उदाहरण है। वह इस आयु में भी खेल रही हैं। उनके 13 और 10 साल के बेटे, बेटियां भी हैं। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। स्टैडनिक ओलंपिक में चार और विश्व चैंपियनशिप में 2 स्वर्ण सहित छह पदक जीत चुकी हैं। गीता कहती हैं कि उम्र तो एक संख्या है उनके अंदर खेलने का पूरा जज्बा है।

'वो भी क्या दिन थे..', जिगरी यार सुरेश रैना ने ख़ास अंदाज़ में किया धोनी को बर्थडे विश

विम्बलडन: कोर्ट में घुसे पर्यावरण संरक्षणक, किया ये काम

ODI वर्ल्ड कप से ठीक पहले कप्तान तमीम इक़बाल ने किया सन्यास का ऐलान, बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -