विम्बलडन: कोर्ट में घुसे पर्यावरण संरक्षणक, किया ये काम
विम्बलडन: कोर्ट में घुसे पर्यावरण संरक्षणक, किया ये काम
Share:

विम्बलडन में ग्रिगोर दिमित्रोव के मैच के बीच दो पर्यावरण संरक्षण कार्यकर्ताओं ने कोर्ट 18 की दीर्घा से कूदकर रंग बिरंगे कागज के टुकड़े कोर्ट पर फेंके जिससे मैच में परेशानी हुई। इनमें एक पुरूष और एक महिला थी जिन्होंने ‘जस्ट स्टॉप आइल' की टीशर्ट पहनी हुई थी । यह संगठन चाहता है कि ब्रिटिश सरकार नयी तेल, गैस और कोयला परियोजनायों पर प्रतिबंध लगा दे । 

आल इंग्लैंड क्लब  के मुताबिक दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। अगले मुकाबले में भी इसी समूह के प्रदर्शनकारियों ने बाधा पहुंचाई जिन्हें गिरफ्तार भी किया जा चुका है । दिमित्रोव ने जापानी क्वालीफायर शो शिमाबाकुरो को 6 . 1, 6 . 2, 6 . 1 से हराने के उपरांत प्रदर्शन के बारे में बोला है कि ,‘‘ यह अच्छा नहीं था । लेकिन इसमें क्या कर पांएगे ।'' इसके अलावा आस्ट्रेलिया की डारिया सेविले और ब्रिटेन की वाइल्ड कार्डधारी कैटी बूल्टर के मैच में भी बाधा पहुंचाने का प्रयास किया गया। 

इस वर्ष ब्रिटेन में बड़ी खेल स्पर्धाओं के बीच इस समूह के प्रदर्शन को देखते हुए आल इंग्लैंड क्लब ने लंदन पुलिस और अन्य एजेंसियों से मिलकर विम्बलडन की सुरक्षा को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है । प्रदर्शनकारियों ने एशेज टेस्ट, इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच टेस्ट , प्रीमियरशिप रग्बी फाइनल, प्रीमियर लीग फुटबॉल मैच और विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप के दौरान भी बाधा पहुंचा दी थी । 

ODI वर्ल्ड कप से ठीक पहले कप्तान तमीम इक़बाल ने किया सन्यास का ऐलान, बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका

PCB के नए चीफ बने जका अशरफ, पीएम शाहबाज़ से पूछ-पूछकर लेना होगा हर फैसला !

Wimbledon में कोको गॉफ पहले ही दौर में हुई बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -