गया 23वीं पासिंग आउट परेड: 82 जवानों ने ली राष्ट्रसेवा की शपथ, आर्मी में लेफ्टिनेंट बना ट्रक ड्राइवर का बेटा सुखविंदर
गया 23वीं पासिंग आउट परेड: 82 जवानों ने ली राष्ट्रसेवा की शपथ, आर्मी में लेफ्टिनेंट बना ट्रक ड्राइवर का बेटा सुखविंदर
Share:

पटना: बिहार के गया के ऑफिसर्स प्रशिक्षण अकादमी (OTA) में आयोजित की गई 23वीं पासिंग आउट परेड में 82 जेंटलमैन कैडेट पास आउट हुए हैं. गया के ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में 23वीं पासिंग आउट परेड में 82 सैन्य अधिकारियों ने देश सेवा की शपथ ली. एक साल के बुनियादी सैन्य प्रशिक्षण पूरा करने के बाद इंजीनियरिंग प्रशिक्षण के लिए देश के विभिन्न सैन्य इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट, मिलिट्री इंजीनियरिंग कॉलेज और 3 वर्षों के प्रशिक्षण के बाद कमीशन पाते हैं.

पासिंग आउट परेड और शपथ ग्रहण के साथ OTA ने 82 सैन्य अधिकारियों को राष्ट्र सेवा में समर्पित कर दिया. वहीं 82 जेंटलमैन कैडेट, टेक्निकल एंट्री स्कीम क्रमांक- 37 के अंतर्गत भारत के विभिन्न सैन्य तकनीकी संस्थानों जैसे- मिलिट्री इंजीनियरिंग कॉलेज सिकंदाराबाद, मऊ और पुणे इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त करने के लिए निकले. पास आउट हुए जवान, बिहार के सुखविंदर सिंह ने बताया कि हम बिहार के कटिहार से जिले के रहने वाले हैं और हमारे परिवार में मैं पहला हूँ, जो सेना में भर्ती हुआ हूं. मेरे पिता ने मुझे सैन्य अधिकारी बनाने के लिए काफ़ी मेहनत की है. मेरे पिता ट्रक और बस के ड्राइवर थे और उनकी यह कड़ी मेहनत आज सफल हुई है, जो मैं आज लेफ्टिनेंट बन गया हूं.

वहीं, सुखविंदर सिंह के पिता समरेंद्र सिंह कहते हैं कि,  हमने अपने बच्चे को यहां तक पहुचाने के लिए बेहद कड़ी मेहनत की है. ड्राइवर का काम किया किया है और उसी कड़ी मेहनत से सुखविंदर को यहां तक पहुंचाया है. अब जब सुखविंदर आर्मी में शामिल हो गए हैं, तो मैंने ड्राइवर का काम करने बंद कर दिया है और उन्होंने ही पूरे घर को संभाल लिया है. हम लोग बेहद खुश हैं, हमारे गांव वाले भी बहुत खुश हैं कि हमारे गांव का एक लड़का सेना में अफसर बना है.

आदिवासी समाज के 17 लोगों ने पुनः अपनाया हिन्दू धर्म, बीमारी से ठीक होने की लालच में बन गए थे ईसाई

किसान नेता ही नहीं दिग्गज 'कारोबारी' भी हैं राकेश टिकैत, दो बार लड़ चुके हैं चुनाव, कभी थे दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल !

राजस्थान में 19000 किसानों की जमीनें कुर्क, नहीं चुका पाए कर्जा! 10 दिन में 'कर्जमाफी' का था वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -