गौतम अडानी बने अब तक के सबसे अमीर वयक्ति, एलन मस्क को भी छोड़ा पीछे
गौतम अडानी बने अब तक के सबसे अमीर वयक्ति,  एलन मस्क को भी छोड़ा पीछे
Share:

नवीनतम ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार कोविड-19 महामारी के बीच अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी ने एक उल्लेखनीय मील का पत्थर हासिल किया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स से पता चला है कि 2021 में अब तक, अडानी ने USD16.2 बिलियन जोड़ा है, जिससे उसका कुल नेटवर्थ USD50 बिलियन हो गया है। 

अपनी संपत्ति में इस उछाल के साथ, अदानी अब दुनिया के 26 वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उन्होंने दुनिया के दो सबसे धनी व्यक्तियों जेफ बेजोस और एलोन मस्क को भी इस साल के धन सृजन के मामले में हराया। मस्क ने अब तक अपने नेटवर्थ में USD10.3 बिलियन जोड़ा है, वहीं बेजोस ने 7.59 बिलियन की गिरावट देखी है। विकास ऐसे समय में आया है जब अडानी समूह हवाई अड्डों के कारोबार और डेटा केंद्रों सहित विविध क्षेत्रों में तेजी से अपने कदम बढ़ा रहा है।

हाल ही में, अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड ने घोषणा की कि वारबर्ग पिंकस की इकाई विंडी लेकसाइड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड कंपनी में 0.49 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 800 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। अमेज़ॅन इंक के संस्थापक जेफ बेजोस USD183 बिलियन की कुल संपत्ति के साथ सबसे अमीर व्यक्ति हैं, इसके बाद एलोन मस्क की कुल संपत्ति USD180 बिलियन है। Reliance Industries के चेयरमैन मुकेश अंबानी USD84.8 बिलियन की संपत्ति के साथ दुनिया के 10 वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। अब तक 2021 में, उन्होंने USD8.05 बिलियन की सम्पति का आंकड़ा दर्ज किया है।

शेयर बाजार में आई गिरावट, 487 अंक टूटा सेंसेक्स

निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार लॉन्च करेगा 'आत्मनिर्भर निवेशक मित्रा' पोर्टल

13वें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -