निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार लॉन्च करेगा 'आत्मनिर्भर निवेशक मित्रा' पोर्टल
निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार लॉन्च करेगा 'आत्मनिर्भर निवेशक मित्रा' पोर्टल
Share:

घरेलू निवेश को बढ़ावा देने के प्रयासों को और मजबूत करने के लिए, निवेशकों को डिजिटल रूप से समर्पित डिजिटल पोर्टल "आत्मनिर्भर निवेशक मित्रा" को अंतिम रूप देने के लिए वाणिज्य मंत्रालय के तहत उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (DPIIT) के लिए है। पोर्टल परीक्षण के चरण में है और अंतिम संस्करण 15 मई 2021 तक लॉन्च के लिए तैयार हो जाएगा। वेबपेज क्षेत्रीय भाषाओं और मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध होगा। 

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सरकार एक पोर्टल विकसित करने की प्रक्रिया में है - आत्मनिर्भर निवेशक मित्रा - घरेलू निवेशकों के हाथ में पकड़, सूचना प्रसार और सुविधा के लिए है। मंत्रालय ने कहा कि पोर्टल परीक्षण के चरण में है और अंतिम संस्करण 1 मई, 2021 तक लॉन्च हो जाएगा। वेबपेज क्षेत्रीय भाषाओं और मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध होगा। पोर्टल की विशेष विशेषताएं केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा नीतियों और नई पहलों पर दैनिक अपडेट होंगी; अनुमोदन, लाइसेंस, मंजूरी और विभिन्न योजनाओं और प्रोत्साहन के बारे में जानकारी; क्लस्टर और भूमि की उपलब्धता के निर्माण पर जानकारी; और लागू कराधान प्रणाली है। 

इसमें कहा गया है कि यह पोर्टल निवेशकों को उनकी व्यावसायिक यात्रा के दौरान सहायता करेगा और उन्हें निवेश का अवसर खोजने से लेकर उनके व्यवसायों पर लागू होने वाले प्रोत्साहन और करों की खोज, फंडिंग के स्रोत, कच्चे माल की उपलब्धता, प्रशिक्षण, प्रबंधन की आवश्यकता और निविदा संबंधी जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा। इसके अलावा, सरकार ने कहा कि पोर्टल में इन्वेस्ट इंडिया में एक समर्पित डिजिटल निवेश प्रोत्साहन और सुविधा टीम होगी।

13वें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ परिवर्तन

हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, 507 अंक उछला सेंसेक्स

मुजाहिद्दीन से जुड़े विस्फोटक वाली कार के तार, जेल में पाया गया मोबाइल फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -