शेयर बाजार में आई गिरावट, 487 अंक टूटा सेंसेक्स
शेयर बाजार में आई गिरावट, 487 अंक टूटा सेंसेक्स
Share:

12 मार्च यानी आज शेयर बाजारों में तीन कारोबारी सत्रों से जारी तेजी का सिलसिला थम गया और सेंसेक्स 487 अंक टूट गया। वित्तीय तथा वाहन कंपनियों के शेयरों में गिरावट से मार्केट में दबाव रहा। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स दिन में कारोबार के चलते कुल मिला कर 1,283 अंक बढ़त के पश्चात् आखिर में 487.43 अंक या 0.95 प्रतिशत के नुकसान से 50,792.08 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 143.85 अंक या 0.95 प्रतिशत की हानि से 15,030.95 अंक पर आ गया।

सेंसेक्स की कंपनियों में बजाज ऑटो का शेयर सबसे ज्यादा करीब तीन प्रतिशत टूट गया। मारुति, आईसीआईसीआई बैंक, सनफार्मा और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर भी हानि में रहे। वहीं दूसरी तरफ पावरग्रिड, ओएनजीसी, टाइटन और इन्फोसिस के शेयरों में लाभ दर्ज हुआ। रिलायंस सिक्योरिटीज के प्रमुख रणनीति विनोद मोदी ने बताया कि सकारात्मक वैश्विक रुख से बाजार बढ़त के साथ खुले। किन्तु वित्तीय और वाहन कंपनियों के शेयरों में बिकवाली दबाव से आखिर में घरेलू बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए।

उन्होंने कहा कि अमेरिका में 10 साल के बांड पर प्राप्ति बढ़कर 1.6 प्रतिशत हो गई है। इससे भी शेयरों को लेकर निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई। अन्य एशियाई बाजारों में चीन के शंघाई कम्पोजिट, दक्षिण कोरिया के कॉस्पी तथा जापान के बाजार में भी लाभ रहा। वहीं हांगकांग के हैंगसेंग में गिरावट आई।

निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार लॉन्च करेगा 'आत्मनिर्भर निवेशक मित्रा' पोर्टल

13वें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ परिवर्तन

हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, 507 अंक उछला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -