CM शिवराज ने पूरा किया अपना एक और वादा, बहनों के खातों में ट्रांसफर किए 219 करोड़ रुपए
CM शिवराज ने पूरा किया अपना एक और वादा, बहनों के खातों में ट्रांसफर किए 219 करोड़ रुपए
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आचार संहिता लागू होने से पहले ही अपना एक और वादा पूरा कर दिया है। उन्होंने राखी पर राज्य की बहनों से यह वादा किया था कि हम 450 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे। यह लाभ राज्य में उज्जवला योजना की बहनों और लाड़ली बहनों को मिल रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज भोपाल से इसके लाभार्थियों के खाते में गैस की सब्सिडी डाल दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने बहनों को सावन के महीने में गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने को कहा था।

वही इस बार सावन के दो महीने पड़ रहे हैं। ऐसे में हमने फैसले किए हैं कि सावन के दोनों महीनों की राशि देंगे। इसके साथ ही आगे भी हम बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पूरे राज्य से 36 लाख 62 हजार आवेदन आए हैं। हम सावन के दोनों महीनों की राशि खाते में स्थानंतरित कर रहे हैं। सिंगल क्लिक में शिवराज सिंह चौहान ने 219 करोड़ रुपए खाते में स्थानंतरित किए हैं।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य की सभी बहनों को हम 450 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे। महिलाओं को गैस एजेंसी से इस भाव पर सिलेंडर नहीं प्राप्त होंगे। उन्होंने गैस एजेंसी पर पूरी राशि चुकानी होगी। 450 रुपए के बाद की जो राशि होगी, उसे सरकार सब्सिडी के रूप में लाभार्थियों के अकाउंट में डाली जाएगी। कार्यक्रम के चलते पूरे राज्य से 1500 महिलाएं लाइव जुड़ी हुई थीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं बहनों के साथ पूरी तरह से खड़ा हूं। लाड़ली बहना योजना से महिलाओं की जिंदगी में कई प्रकार के परिवर्तन आए हैं। इसके साथ ही सरकार हर महीने महिलाओं के खातों में लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत 1250 रुपए स्थानंतरित करती है।

'हमारी जमीनों पर मुस्लिम कब्जा कर लेते हैं, हिन्दुओं की रक्षा केवल आप ही कर सकते हैं..', CM योगी से मदद मांगने पहुंचे बंगाल के हिन्दू

'मानस भवन के साथ अब भोपाल में बनेगा गुफा लोक', CM शिवराज ने किया ऐलान

चुनावी मौसम में तेलंगाना सरकार ने शुरू की मुख्यमंत्री नाश्ता योजना, 23 लाख बच्चों को मिलेगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -