बंगाल में स्टील फैक्ट्री खोलेंगे गांगुली, सीएम ममता के साथ स्पेन-दुबई यात्रा पर गए 'दादा' ने किया ऐलान
बंगाल में स्टील फैक्ट्री खोलेंगे गांगुली, सीएम ममता के साथ स्पेन-दुबई यात्रा पर गए 'दादा' ने किया ऐलान
Share:

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर के सालबोनी में एक स्टील फैक्ट्री शुरू करके एक उद्योगपति बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बता दें कि, गांगुली, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनकी 12 दिवसीय स्पेन और दुबई यात्रा पर गए प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं। इस दौरान उन्होंने कहा है कि कारखाना पांच से छह महीने में पूरा हो जाएगा।

BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि, 'मैं इस अवसर पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद देता हूँ, क्योंकि हम बंगाल में तीसरा इस्पात संयंत्र बनाना शुरू कर रहे हैं। हममें से बहुत से लोग मानते हैं कि मैंने केवल क्रिकेट खेला है। लेकिन हमने 2007 में एक छोटा इस्पात संयंत्र शुरू किया, और पांच में छह महीने बाद, हम मेदिनीपुर में अपना नया इस्पात संयंत्र बनाना शुरू कर देंगे।' गुरुवार को मैड्रिड में 'बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (BGBS)' को संबोधित करते हुए, 'दादा' ने कहा कि एक और साल के समय में, वह अत्याधुनिक सुविधा को पूरा करने में सक्षम होंगे।

उन्होंने कहा, "मुझे आपको बताना होगा कि यह व्यावहारिक अनुभव से है, इसलिए नहीं कि मैं मुख्यमंत्री के साथ हूं, पूरी प्रक्रिया को पूरा होने में सिर्फ चार से पांच महीने लगे।" गांगुली ने लगभग 50-55 साल पहले अपने दादा द्वारा शुरू किए गए अपने पारिवारिक व्यवसाय का जिक्र किया और उस समय राज्य सरकार ने कितना सहयोग किया था। उन्होंने कहा कि, 'इस राज्य ने हमेशा बाकी दुनिया को व्यापार के लिए आमंत्रित किया है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री आज इस देश में हैं। यह बहुत स्पष्ट है कि सरकार राज्य और युवाओं के विकास के लिए काम करना चाहती है।'

केरल में निपाह वायरस का कहर जारी, 24 सितंबर तक स्कूलों की छुट्टियां घोषित

तमिलनाडु में आतंकी संगठन 'इस्लामिक स्टेट' के ट्रेनिंग सेंटर ! आज सुबह से NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू

CJI चंद्रचूड़ बोले- जजों की नियुक्ति की प्रक्रिया होगी पारदर्शी ! क्या बदल जाएगी 3 दशक पुरानी प्रणाली ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -