तमिलनाडु में आतंकी संगठन 'इस्लामिक स्टेट' के ट्रेनिंग सेंटर ! आज सुबह से NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू
तमिलनाडु में आतंकी संगठन 'इस्लामिक स्टेट' के ट्रेनिंग सेंटर ! आज सुबह से NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू
Share:

चेन्नई: आतंकवाद रोधी एजेंसी, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज शनिवार (16 सितंबर) सुबह कोयंबटूर और चेन्नई सहित पूरे तमिलनाडु में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के विभिन्न संदिग्ध प्रशिक्षण केंद्रों की तलाशी शुरू की। सूत्रों के मुताबिक, NIA इस क्षेत्र में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के प्रशिक्षण केंद्रों का भंडाफोड़ करने की कोशिश कर रही है।

बता दें कि, 6 सितंबर को, NIA ने ISIS त्रिशूर मॉड्यूल के भगोड़े नेता सैयद नबील अहमद को चेन्नई में गिरफ्तार किया, जहां उसे आतंकवाद विरोधी एजेंसी की भगोड़ा ट्रैकिंग टीम ने पकड़ा था। अहमद कई हफ्तों से तमिलनाडु और कर्नाटक में अधिकारियों से बचते हुए पकड़ से बचता रहा था। उसका उद्देश्य जाली पासपोर्ट का इस्तेमाल करके और नेपाल को पारगमन बिंदु के रूप में उपयोग करके देश से भागना था। मार्च में, कोयंबटूर विस्फोट के महीनों बाद और मंगलुरु विस्फोट के लगभग तीन महीने बाद, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट इन खुरासान प्रांत (ISKP) ने अपने मुखपत्र, "वॉयस ऑफ खुरासान" पत्रिका के माध्यम से स्वीकार किया था कि उसके आतंकवादी दक्षिण भारत में मौजूद थे और पिछले साल हुए उन दो धमाकों में शामिल थे। 

आतंकी संगठन ISKP के अल-अज़ैम मीडिया फाउंडेशन ने अंग्रेजी में वॉयस ऑफ खुरासान प्रचार पत्रिका का 68 पेज लंबा अंक-संख्या 23 जारी किया है। हालाँकि, पत्रिका के लेख में यह नहीं बताया गया कि उसके 'मुजाहिदीन' (इस्लाम और अल्लाह के लिए लड़ने वाला) किस दक्षिणी राज्य में सक्रिय थे, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि उनके केरल में होने की सबसे अधिक संभावना है और वे तमिलनाडु और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में फैल सकते हैं।

शहीद कर्नल मनप्रीत सिंह के 6 वर्षीय पुत्र ने अपने वीर पिता को दी श्रद्धांजलि, दृश्य देखकर नम हो गई लोगों की ऑंखें, Video

देश का सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में, पेट्रोल पंप वालों ने शुरू की हड़ताल, गहलोत सरकार से यह मांग

'गणेश चतुर्थी मनाने की अनुमति न दी जाए..', अंजुमन-ए-इस्लाम की याचिका पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने दिया ये आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -