कोरोना और ठंड पर आस्था भारी, मौनी अमावस्या पर सुबह से शुरू हुआ गंगा स्नान
कोरोना और ठंड पर आस्था भारी, मौनी अमावस्या पर सुबह से शुरू हुआ गंगा स्नान
Share:

हरिद्वार: गुरुवार को मौनी अमावस्या पर हरिद्वार में तड़के से ही गंगा स्नान शुरू हो गया है। हरकी पैड़ी समेत हरिद्वार के विभिन्न गंगा घाटों पर बड़ी तादाद में श्रद्धालु गंगा स्नान कर रहे हैं। यहां प्रतिबंधों और ठंड पर आस्था भारी पड़ रही है। हिंदू धर्म में आज के दिन का अपना एक विशेष महत्व होता है। आज मौनी अमावस्या है। इस दिन गंगा स्नान का काफी महत्व माना गया है।

गुरुवार को सुबह से ही ठंडी हवा चल रही है, जिसके कारण मौसम ठंडा हो गया है, किन्तु श्रद्धालुओं की आस्था पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है। बड़ी तादाद में लोग स्नान के लिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं। गंगा में बाकी दिनों की अपेक्षा जल थोड़ा मटमैला है। पहाड़ पर हुई बारिश के कारण ऐसा जल बह रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से पहले हरिद्वार आने के लिए पोर्टल पर पंजीकरण कराने की बाध्यता रखी गई थी, किन्तु आज जिले के बॉर्डर पर बिना पंजीकरण भी भक्तों को प्रवेश दिया जा रहा है। जिले के बॉर्डर पर श्रद्धालुओं की रेंडम सेंपलिंग का प्रबंध किया है।

राज्य सरकार ने किसी भी चूक से बचने के लिए नारसन, चिड़ियापुर, भगवानपुर और सप्त ऋषि बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें रेंडम सेंपलिंग के लिए लगा रखीं हैं। हरिद्वार में भीड़ को देखते हुए शिव मूर्ति चौक से आगे वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। केवल स्थानीय लोगों को ही आगे जाने की इजाजत दी जा रही है।

रिहाना को इस बॉलीवुड अदाकारा ने बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग का इंटरनेशनल सदस्य

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने किया केरल के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का उद्घाटन

अदार पूनावाला ने इक्विटी इंफोशन के माध्यम से मैग्मा फिनकॉर्प का किया अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -