अदार पूनावाला ने इक्विटी इंफोशन के माध्यम से मैग्मा फिनकॉर्प का किया अधिग्रहण
अदार पूनावाला ने इक्विटी इंफोशन के माध्यम से मैग्मा फिनकॉर्प का किया अधिग्रहण
Share:

मुंबई: अदार पूनावाला नियंत्रित राइजिंग सन होल्डिंग्स 3,456 करोड़ रुपये के तरजीही मुद्दे की सदस्यता लेकर गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) मैग्मा फिनकॉर्प में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करेगी। पूंजी के अर्क के बाद मैग्मा और उसकी सहायक कंपनियों का नाम बदलकर पूनावाला फाइनेंस को रीब्रांड किया जाएगा।

कंपनी, जिसकी एक भागवत NBFC शाखा है, जिसे पूनावाला फाइनेंस कहा जाता है, जो ज्यादातर पेशेवरों को उधार देती है, उन्होंने कहा कि अधिग्रहण राइजिंग सन होल्डिंग्स नामक समूह की कंपनी के माध्यम से किया जाएगा। बयान में कहा गया है कि शेयरधारकों और नियामक नोड्स के अधीन और 3,456 करोड़ रुपये के मैग्मा फिनकॉर्प के इक्विटी शेयरों के अधिमान्य मुद्दे के माध्यम से, राइजिंग सन 60 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ कंपनी को ले जाएगा और लागू सेबी दिशानिर्देशों के तहत एक खुला प्रस्ताव, बयान में कहा गया है। 

वही लेन-देन के हिस्से के रूप में, मैग्मा फिनकॉर्प ने राइजिंग सन को 45.80-Cr या 60 प्रतिशत शेयर आवंटित करने का प्रस्ताव रखा। तरजीही आबंटन, मैग्मा की बढ़ी हुई इक्विटी शेयर पूंजी के बाद के अंक के 64.68 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता है और मौजूदा शेयरधारिता के आधार पर, राइजिंग सन 60 प्रतिशत हिस्सेदारी रखेगा और मौजूदा प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी घटकर 13.3 प्रतिशत हो जाएगी। इक्विटी इन्फ्यूजन के परिणामस्वरूप मगमा फिनकॉर्प का शुद्ध मूल्य 6,300 करोड़ रुपये से अधिक हो जाएगा। पोस्ट-अधिमान्य मुद्दा, राइजिंग सन होल्डिंग्स मैग्मा फिनकॉर्प और इसकी सहायक कंपनियों के प्रवर्तक बन जाएंगे, जिन्हें सभी का नाम बदलकर पूनावाला वित्त के रूप में रखा जाएगा।

SBI ने जीडीपी में 7 प्रतिशत की गिरावट का घटाया पूर्वानुमान

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज फिर हुआ इजाफा, जानिए कितनी हो गई कीमतें

डॉलर के मुकाबले भारतीय रूपये में आई 3 पैसे की मजबूती, 72.84 पर हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -