गैंगरेप मामले में समझौता नहीं करने पर फिर किया गैंगरेप
गैंगरेप मामले में समझौता नहीं करने पर फिर किया गैंगरेप
Share:

रोहतक - जिस घटना का यहां जिक्र किया जा रहा हैं वह हमारी पुलिस और न्यायिक व्यवस्था से देर से इंसाफ मिलने का ऐसा उदाहरण हैं जो पूरे देश की व्यवस्था को प्रतिबिंबित करता हैं . यह एक ऐसा आईना हैं जिसमें प्रशासनिक तंत्र अपना चेहरा देखने में डरता हैं.इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती हैं कि सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई एक युवती को इस मामलें में आरोपियों की समझौते की पेशकश को ठुकरा दिए जाने पर फिर उन्ही आरोपियों के गैंगरेप का शिकार होना पड़ा.

रोहतक में किराए के मकान में रहकर एम कॉम की पढाई कर रही युवती के साथ तीन साल पहले भिवानी में पांच लड़कों ने सामूहिक बलात्कार किया था . पीड़िता की शिकायत पर कोर्ट में केस चल रहा था . इस मामले में आरोपियों की ओर से समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा था.इसके लिए 50 लाख रुपए तक देने का ऑफर दिया गया था, जिसे पीड़िता ने ठुकरा दिया था. आरोपियों की बात नहीं मानने पर तीन साल बाद कार सवार 5 आरोपियों ने पीड़िता को कॉलेज से किडनेप कर फिर एक बार गैंगरेप कर झाड़ियों में फेंक दिया.

बुधवार सुबह वो घर से कॉलेज के लिए निकली, लेकिन शाम को घर नहीं पहुंची. बाद में वह बेहोशी की हालत में सुखपुरा चौक पावर हाउस के पास झाड़ियों में पड़ी मिली.उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. गुरुवार को होश में आने पर वह सिटी थाना व महिला थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और बयान दर्ज कराए. पीड़िता की मां का कहना है कि उसकी बेटी के साथ गैंगरेप हुआ है. आरोप है कि तीन साल पहले गैंगरेप करने वाले आरोपियों ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है.

इस घटना के बारे में पीड़िता के भाई ने बताया कि तीन साल पहले भिवानी में पांच लड़कों ने उसकी बहन के साथ गैंगरेप किया था .आरोपियों ने कई बार मुकदमे में समझौते का दबाव बनाया और 50 लाख रुपए की पेशकश तक की समझौते से इनकार करने पर छात्रा का पहले जैसा हाल करने की धमकी दी गई थी. इसी के चलते फिर से किडनैप करने के बाद गैंगरेप किया .

रोहतक के सिटी थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पीड़िता ने पहले गैंगरेप करने वाले पांच लड़कों पर यह आरोप लगाया है .उसकी हालत में सुधार आने के बाद फिर से बयान लिए जाएंगे और मेडिकल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी . पुलिस ने भिवानी निवासी अनिल उर्फ बिट्टू, राजू उर्फ जगमोहन, संदीप, मौसम व आकाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इनके खिलाफ ही तीन साल पहले इसी छात्रा से गैंगरेप का केस दर्ज किया गया था और पुलिस केवल दो को ही पकड़ पाई थी, जबकि अन्य तीन को परिजनों ने हाईकोर्ट से नोटिस दिलवाया था। .

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -