अगर घर में नहीं टिकता पैसा तो भगवान गणेश को अर्पित कर दें यह चीज़

गणेश भगवान का दिन बुधवार का दिन माना जाता है. कहते हैं इस दिन भगवान गणेश की विशेष पूजा करने से सब कुछ हांसिल किया जा सकता है. जी दरअसल भगवान गणेश बुद्धि और चातुर्य के देव हैं और इनकी उपासना से अत्यंत तीव्र बुद्धि और विद्या की प्राप्ति होने लगती है. ऐसे में धन कमाने के लिए भी बुद्दि और विवेक चाहिए होते हैं जो गणेश जी की कृपा से आसानी से मिल जाते हैं लेकिन उसके लिए आपको उनकी पूजा की सही विधि मालुम होनी चाहिए. जी हाँ, आइए बताते हैं आपको उनसे जुड़े कुछ उपाय.

घर में नहीं आता पैसा - अगर आपके घर में पैसा नहीं आता है तो गणेश जी की हरे रंग की मूर्ति उत्तर दिशा की तरफ स्थापना करें और सुबह 11 हरी पत्ती दूब गणेश जी को अर्पित कर दें. इसी के बाद ॐ नमो भगवते गजाननाय का 108 बार जाप लाल आसन पर बैठकर कर लें और हर रोज सुबह और शाम भगवान गणपति को पीले रंग का एक मोदक भी अर्पण करें. इसी के साथ वह मोदक बच्चों में बांट दें तो आपको धन लाभ होगा.

घर में नहीं ठहरता पैसा - कहते हैं अगर घर में पैसा टिके ना और बार बार चला जाए तो गणेश जी की पीले रंग की मूर्ति पूर्व दिशा की तरफ स्थापित करना चाहिए. इसके बाद रोली मौली चावल धूप दीप से पूजन करें और हरी दूर्वा अर्पण करनी चाहिए. अब हर दिन सुबह पीले मोदक (लड्डू) चढाने चाहिए और ॐ हेरम्बाय नमः मन्त्र का लाल चंदन की माला से 108 बार जाप करना चाहिए. ध्यान रहे कि यह उपाय 27 दिनों तक लगातार करना लाभकारी होता है.

तिजोरी में चाहते हैं खूब सारा धन तो भगवान गणेश की सफेद प्रतिमा पर चढ़ा दें यह चीज़

गुप्त नवरात्रि की रात में देवी माँ को अर्पित करें यह वस्तु, हो जाएंगे मालामाल

ये हैं नाभि को साफ करने के तरीके, इसके बाद पहन सकती हैं लौ वेस्ट कपड़े

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -