गुप्त नवरात्रि की रात में देवी माँ को अर्पित करें यह वस्तु, हो जाएंगे मालामाल

Feb 05 2019 04:40 PM
गुप्त नवरात्रि की रात में देवी माँ को अर्पित करें यह वस्तु, हो जाएंगे मालामाल

आप सभी जानते ही होंगे कि मां दुर्गा की गुप्त शक्तियों की आराधना का पर्व गुप्त नवरात्रि माघ मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा 5 फरवरी से प्रारंभ यानी आज से शुरू हो चुका है. ऐसे में गुप्त नवरात्रियों में देवी की पूर्ण कृपा प्राप्त करने के लिए बहुत से उपाय किए जाते हैं और अगर आप भी अपने जीवन में सब कुछ पा लेना चाहते हैं तो आप इन उपायों को आजमा सकते हैं. जी हाँ, आइए बताते हैं आपको वह उपाय.

1. अगर आप कर्ज उतारना चाहते हैं तो नवरात्रि के दिनों में हर दिन चीटियों के बिल में शक्कर मिला हुआ आटा या आटे की पंजीरी डालें. कहते हैं यह उपाय वैसे तो आप कभी भी कर सकते हैं लेकिन नवरात्रि में इसे करना ज्यादा प्रभावी माना जाता है क्योंकि इस समय यह करने से ज्यादा लाभ होता है.

2. अगर आप कर्ज उतारना चाहते हैं तो गुप्त नवरात्रि की अष्टमी तिथि के दिन देवी के मंदिर में 108 लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं और सवा किलो साबुत लाल मसूर की दाल लाल कपड़े में बांधकर देवी के चरणों में भेंट करें. इसी के साथ आटे का दीपक बनाकर उसमें घी भरकर प्रज्जवलित करें और देवी के सिद्ध मंत्र ऊं दुं दुर्गायै नम: मंत्र की एक माला जाप करें. अब मंत्र पूरे हो जाने के बाद दाल की पोटली को मंदिर में ही छोड़ आएं या किसी गरीब को दान दें, इससे लाभ होगा.

3.  अगर आप रूप, सौंदर्य, आकर्षण प्राप्त करना चाहते हैं, निरोगी रहना चाहते हैं तो गुप्त नवरात्रि में प्रतिदिन देवी को शहद का भोग लगा दें, इससे लाभ होगा.

4. अगर आप नवरात्रि में देवी को इत्र अर्पित करते हैं तो इससे धन, संपत्ति, सुख, वैभव और योग्य जीवन साथी मिल जाता है.

5. अगर आप नवरात्रि के दिनों में देवी को प्रतिदिन मीठे पान में गुलाब की पंखुड़ियां डालकर भेंट करते हैं तो इससे धन संपदा में वृद्धि होने लगेगी.

मंगलवार को कर लें यह एक काम, मिल जाएगी कर्ज के बोझ से मुक्ति

श्रीकृष्ण ने भी किया था उज्जैन की राजकुमारी का हरण, जानिए पौराणिक कथा

अगर आपके हाथ में भी छोटे-छोटे क्रॉस के निशान तो पढ़ लें यह खबर वरना....