तिजोरी में चाहते हैं खूब सारा धन तो भगवान गणेश की सफेद प्रतिमा पर चढ़ा दें यह चीज़

Feb 06 2019 07:40 PM
तिजोरी में चाहते हैं खूब सारा धन तो भगवान गणेश की सफेद प्रतिमा पर चढ़ा दें यह चीज़

कहते हैं भगवान गणेश को विघ्नहर्ता, सुखकर्ता व दुखहर्ता देव मानते हैं. ऐसे में इनकी पूजा करने से जीवन में आने वाली परेशानी का समापन तय माना जाता है और भगवान गणेश की पूजा करने से जीवन की सारी बाधाओं का अंत हो जाता है. ऐसे में भगवान गणेश की आरधना करने से जीवन से रोगों का, शत्रु का और दरिद्रता का नाश हो जाता है. कहते हैं गणेश जी की पूजा और उपासना करने से जीवन में सुख समृद्धि आने के साथ साथ बुद्धी का आशीर्वाद भी मिलना शुरू हो जाता है. अब आप सभी जानते ही होंगे कि बुधवार का दिन भगवान गणेश का कहा जाता है और आज हम इस लेख में गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ आसान से उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हे करने से आपको खूब सारा लाभ मिल सकता है और आपके मन के सभी मनोकामनाओं की पूर्ति हो सकती है. आइए बताते हैं.

उपाय -

1. कहा जाता है भगवान गणेश की आराधना करने के लिए श्रीगणेश को सिंदूर, चंदन, यज्ञोपवीत, दूर्वा, लड्डू या गुड़ का भोग लगाना चाहिए और इसी के साथ ही मोदक भगवान गणेश का सबसे प्रिय माना जाता है इस कारण से उन्हें मोदक चढ़ाने चाहिए.

2. वास्तु के अनुसार घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर के मेन दरवाजे पर गणेश जी की मूर्ति लगानी चाहिए लेकिन ऐसी कि वह घर में देखे घर से बाहर नहीं.
 

3. कहते हैं परिवार के सदस्यों में हमेशा झगड़ा होता हो या विवाद की स्थिति रहती हो तो बुधवार के दिन भगवान गणेश को दुर्वा चढा देनी चाहिए क्योंकि इससे लाभ होता है और घर में सभी एक दूजे का सम्मान और प्यार करने लगते हैं.
 

4. कहते हैं बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की सफेद प्रतिमा पर घी और गुड़ को भोग लगाने से घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है और घर में धन लाभ होता है.


5. अगर पढाई में को परेशानी आ रही हो तो गणेश जी को शमी के पत्‍ते चढ़ा देने चाहिए क्योंकि इससे लाभ होता है.

अगर आप पर भी किया है काला जादू तो ऐसे लगाए पता

गुप्त नवरात्रि की रात में देवी माँ को अर्पित करें यह वस्तु, हो जाएंगे मालामाल

मौनी आमवस्या की शाम को जरूर करें पितृ सूक्त का पाठ, मिलेगा लाभ