नवरात्रि से पहले सख्त हुए CM योगी, दुर्गा पूजा पंडाल बनाने वालों को दी ये हिदायत
नवरात्रि से पहले सख्त हुए CM योगी, दुर्गा पूजा पंडाल बनाने वालों को दी ये हिदायत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) और आगामी दुर्गा पूजा (Durga Puja) त्योहारों को लेकर सख्त निर्देश दिया है। जी दरअसल उन्होंने त्योहारों को ध्यान में रखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क दृष्टि बनाए रखने की सलाह दी है और यह सलाह उन्होंने बीते शुक्रवार को दी है। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि पूजा पंडाल इस तरह से लगाए जाने चाहिए, जिससे आम जनमानस को आवागमन में असुविधा न हो।

जी दरअसल मुख्यमंत्री आदित्यनाथ बीते शु्क्रवार को बलरामपुर जिले के दौरे पर थे। वहीं इस अवसर पर उन्होंने आगामी 26 सितंबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रि मेले की तैयारियों और जिले के विकास कार्यों की समीक्षा की। इस समीक्षा बैठक के दौरान कई बातें हुईं और बैठक के बाद बयान में कहा गया है, "मुख्यमंत्री ने शारदीय नवरात्रि मेले में व्यापक साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए।" इसी के साथ खबर मिली है कि बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा, "मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए समुचित प्रबंध किये जाएं। गणेश चतुर्थी और आगामी दुर्गा पूजा त्योहारों के दृष्टिगत सतर्क दृष्टि बनाए रखी जाए। पूजा पंडाल इस तरह से लगाए जाने चाहिए, जिससे आम जनमानस को आवागमन में असुविधा न हो।"

वहीं मुख्यमंत्री ने बलरामपुर में बाढ़ और सूखा प्रबन्धन की समीक्षा करते हुए कहा, "जिला प्रशासन बाढ़ पर सतत निगरानी बनाये रखे। बाढ़ चौकियों को सक्रिय रखा जाए। नावों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।" इसी के साथ उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्रों पर आवश्यक दवाओं के साथ-साथ सर्पदंश और एन्टीरैबीज इन्जेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

बदायूँ स्थित जामा मस्जिद के प्राचीन शिव मंदिर होने का दावा, कोर्ट में सबूत भी पेश

भारत में स्मार्टफोन यूजर्स का दिल जीतने आ रहा है Redmi का ये नया फोन

'सभी को बेनकाब करने जा रहा हूं', अपने ऊपर लगे आरोपों पर पहली बार बोले जीशान कादरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -