मुंबई: होने लगी 'लालबाग के राजा' के आगमन की तैयारी, आ गए 2 किलो 31 ग्राम के नए आभूषण
मुंबई: होने लगी 'लालबाग के राजा' के आगमन की तैयारी, आ गए 2 किलो 31 ग्राम के नए आभूषण
Share:

मुंबई: गणेश उत्सव का पर्व इस साल 10 सितंबर को मनाया जाने वाला है। ऐसे में इस बार भी ‘लालबाग के राजा’ मुंबई के लालबाग में अपना दरबार सजाएंगे लेकिन शायद दर्शन नहीं हो पाएंगे। इस समय यहाँ गणेश भक्तों के अंदर उत्साह अपार नजर आ रहा है लेकिन सड़कों पर यह उत्साह इस साल भी नहीं दिखाई देने वाला है। जी दरअसल इस बार विघ्नहर्ता के रास्ते पर कोरोना का विघ्न बना हुआ है और ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार भी लाला बाग़ के राजा के दशन नहीं हो पाएंगे। हालाँकि ‘लालबाग के राजा’ के स्वागत की तैयारी ज़ोर-शोर से शुरू है।

बीते मंगलवार को ‘लालबाग के राजा’ के आभूषण की झलक दिखाई दी। वहीँ दूसरी तरफ मुंबई महानगरपालिका और राज्य सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए ‘लालबाग के राजा’ की मूर्ति 4 फुट की होगी। इस वजह से नन्हे बप्पा के आभूषण भी सुंदर-सुंदर किंतु छोटे-छोटे होंगे। मिली जानकारी के तहत 2 किलो 31 ग्राम के नए आभूषण आए हैं। वहीँ इनमे तीन सुंदर हार हैं, और बप्पा के चार हाथों में पहनने के लिए चार बाजुबंद हैं, चार कड़े हैं, एक सुंदर मुद्रिका है, तीन स्तरों में सुशोभित होने वाला सुंदर हार है।

आप सभी को बता दें कि इस समय लालबाग पूरी तरह तैयार है और मुंबई भी पूरी तरह तैयार है लेकिन कोरोना के साये में कुछ भी बदल सकता है। जी दरअसल जहां लालबाग के राजा आते हैं, वहीं कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है। इस समय मध्य मुंबई में कोरोना का कहर सबसे अधिक है ऐसे में लाल बाग़ के राजा के दर्शन होने दुर्लभ माने जा रहे हैं।

ऐतिहासिक फैसला! अब NDA कोर्स में भी शामिल हो सकेगी महिलाएं

बंदरों ने मारा ऐसा झपट्टा कि दूसरी मंजिल से गिर गई BJP नेता की पत्नी, हुई मौत

तेजस्वी यादव से मिले चिराग पासवान, ये है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -