सत्ता में रहकर सट्टे का खेल..! 500 करोड़ के फेर में कैसे फंसे सीएम भूपेश बघेल ?
सत्ता में रहकर सट्टे का खेल..! 500 करोड़ के फेर में कैसे फंसे सीएम भूपेश बघेल ?
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले, केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लेकर बड़ा दावा किया है, जिससे भाजपा को हमला शुरू करने का मौका मिल गया है। ED ने बघेल पर महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटरों से हवाला के जरिए धन प्राप्त करने का आरोप लगाया है। इसके जवाब में, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्य में कांग्रेस के शासन के दौरान सट्टेबाजी गतिविधियों की व्यापकता पर प्रकाश डालते हुए कांग्रेस और बघेल के लिए कई सवाल दागे हैं।

 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम बघेल को संबोधित करते हुए पूछा कि क्या यह सही है कि असीम दास द्वारा शुभम सोनी के माध्यम से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं को धन भेजा जा रहा था। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या शुभम सोनी के वॉयस मैसेज के जरिए बघेल को चुनाव खर्च के लिए पैसे दिए गए थे, और क्या 2 नवंबर को होटल ट्राइटन में तलाशी के दौरान असीम दास के पास पैसे पाए गए थे। इसके अलावा, उन्होंने पूछा है कि क्या यह सच है कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत विभिन्न बैंक खातों से 15.5 करोड़ रुपये जब्त कर लिए गए। ईरानी के ये सवाल असीम दास से 5.3 करोड़ रुपये से अधिक की जब्ती के बाद हुई, जिस पर महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़े होने का आरोप है। ईरानी ने दावा किया, 'सत्ता में रहकर सट्टा का खेल' मध्य प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व का चेहरा बन चुका है।

इस बीच कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी के आरोपों का जवाब दिया, जहां कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दलील दी कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की हार तय है। उन्होंने भाजपा पर ED और CBI जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. वरिष्ठ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने तर्क दिया कि बघेल के खिलाफ आरोप उनकी छवि खराब करने की साजिश का हिस्सा हैं, और दावा किया कि लोग आगामी चुनावों में भाजपा को उचित जवाब देंगे।

 

स्मृति ईरानी के आरोपों का जवाब देते हुए वेणुगोपाल ने कथित तौर पर दुबई से संचालित हो रहे महादेव सट्टेबाजी ऐप के खिलाफ केंद्र सरकार की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने पर सवाल उठाए।  उन्होंने पूछा कि अधिकारी इस ऐप के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं, जो स्पष्ट रूप से उनके अधिकार क्षेत्र में आता है। उन्होंने भाजपा पर दुर्भावनापूर्ण अभियान में ईडी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और विश्वास जताया कि छत्तीसगढ़ के लोग इन प्रयासों का जोरदार जवाब देंगे।

क्या है ED का दावा:-

ED के दावों से पता चलता है कि फोरेंसिक विश्लेषण और "कैश कूरियर" के बयानों से इन आरोपों का खुलासा हुआ है कि महादेव ऐप प्रमोटरों ने मुख्यमंत्री बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। इन आरोपों की अभी जांच चल रही है। भाजपा ने इस अवसर का लाभ उठाते हुए कांग्रेस पर छत्तीसगढ़ में अपने चुनाव अभियान के लिए अवैध सट्टेबाजों द्वारा लाए गए हवाला फंड का उपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कथित तौर पर 500 करोड़ रुपये से अधिक की रिश्वत लेने के लिए भी बघेल पर निशाना साधा।

दुनिया के सबसे दौलतमंद व्यक्ति ने 'चंद्रशेखर' रखा अपने बेटे का नाम ! भारत से है बेहद ख़ास कनेक्शन

'जिसने छत्तीसगढ़ के गरीबों को लूटा है, उनसे पाई-पाई का हिसाब लेंगे..', दुर्ग में पीएम मोदी ने महादेव बेटिंग एप का मुद्दा, कांग्रेस से जुड़ रहे तार

डिप्टी कलेक्टर की नौकरी छोड़ थामा था कांग्रेस का दामन, अब कमलनाथ के निर्देश पर 'महामंत्री' बनीं निशा बांगरे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -