G20 सम्मेलन: इंडोनेशिया ने अपने स्थानीय मुद्रा को नियंत्रित किया
G20 सम्मेलन: इंडोनेशिया ने अपने स्थानीय मुद्रा को नियंत्रित किया
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया के वित्त मंत्री, श्री मुल्यानी इंद्रावती ने कहा है कि देश अमेरिकी डॉलर पर निर्भरता कम करने के प्रयास में सीमा पार वाणिज्य और निवेश में स्थानीय मुद्रा निपटान (एलसीएस) के उपयोग को बढ़ावा देगा।

17-18 फरवरी को G20 के वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स (FMCBG) की बैठक के दौरान, इंद्रावती ने घोषणा की कि वह LCS योजना की समस्या को उजागर करेंगी। एफएमसीबीजी सम्मेलन से पहले आयोजित एक संगोष्ठी में इंद्रावती ने कहा, "अगर एलसीएस को बड़े वैश्विक स्तर पर लागू किया जाता है, तो यह पूरे देशों में वित्तीय सुरक्षा जाल का निर्माण कर सकता है और वैश्विक आर्थिक और वित्तीय अस्थिरता से उत्पन्न खतरों को कम कर सकता है।" "एलसीएस के तहत लेन-देन की लागत कम हो जाएगी क्योंकि व्यापारियों और निवेशकों को प्रत्येक देश की मुद्रा को (यूएस) डॉलर में परिवर्तित नहीं करना होगा," उसने समझाया।

इंडोनेशिया आर्थिक स्थिरता में सुधार के लिए स्थानीय मुद्रा निपटान (एलसीएस) को अपनाने सहित कई द्विपक्षीय मुद्रा विविधीकरण परियोजनाओं में सक्रिय रूप से भाग लेता है। इसके अलावा, बैंक इंडोनेशिया के गवर्नर पेरी वारजियो ने विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के बीच वैश्विक निवेश और वैश्विक व्यापार को सुविधाजनक बनाने में मुद्रा विविधीकरण के महत्व पर जोर दिया, जिससे वैश्विक झटके के संभावित प्रणालीगत प्रभाव सहित आर्थिक विकास और कमजोरियों को कम किया जा सके।

ऑस्ट्रियाई सरकार मार्च में अधिकांश कोविड -19 नियमो को कम करेगी

दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री इस सप्ताह जी-20 शिखर सम्मेलन में वर्चुअली शामिल होंगे

मारिब में, यमन के रक्षा मंत्रालय के एक सैन्य काफिले को निशाना बनाकर कार बम विस्फोट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -