दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री इस सप्ताह जी-20 शिखर सम्मेलन में वर्चुअली शामिल होंगे
दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री इस सप्ताह जी-20 शिखर सम्मेलन में वर्चुअली शामिल होंगे
Share:

 


दक्षिण कोरिया के वित्त मंत्री होंग नाम-की ने बुधवार को कहा कि वह वैश्विक आर्थिक चुनौतियों पर चर्चा के लिए इस सप्ताह 20 (जी -20) प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के समूह से वित्त प्रमुखों और शीर्ष केंद्रीय बैंकरों के सम्मेलन में शामिल होना चाहते हैं।

अर्थव्यवस्था और वित्त मंत्रालय के अनुसार, बैठक, जिसका नेतृत्व इंडोनेशिया करेंगे, गुरुवार और शुक्रवार को दूरस्थ रूप से और व्यक्तिगत रूप से दोनों जगह होगी। बयान के अनुसार, जी-20 के वित्तीय अधिकारी और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुख वैश्विक आर्थिक चिंताओं से निपटने और वैश्विक कर सुधार को प्रोत्साहित करने के लिए रणनीतियों पर चर्चा करेंगे।

हांग का इरादा मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने की आवश्यकता और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला व्यवधानों की स्थिति में नीतिगत सहयोग की आवश्यकता पर जोर देना है। मंत्रालय के अनुसार, वह पिछले साल जी -20 नेताओं द्वारा हस्ताक्षरित एक नए वैश्विक कर समझौते के कार्यान्वयन के आसपास के विवादास्पद मुद्दों को हल करने के उपायों के लिए भी आग्रह करेंगे।

G-20 नेताओं ने अक्टूबर 2021 में 15% के न्यूनतम कॉर्पोरेट कर को लागू करने और बहुराष्ट्रीय कंपनियों के राजस्व पर लगाए गए करों को साझा करने के लिए दो-स्तंभ समझौते को मंजूरी दी ताकि उन्हें करों से बचने से रोका जा सके। वित्तीय अधिकारियों की G-20 बैठक इस साल चार बार होगी, जिसमें इस सप्ताह के कार्यक्रम भी शामिल हैं, जो नवंबर में बाली में नेताओं के शिखर सम्मेलन तक ले जाएगा।

मारिब में, यमन के रक्षा मंत्रालय के एक सैन्य काफिले को निशाना बनाकर कार बम विस्फोट

यूनिसेफ ने सोमालिया में गंभीर कुपोषण से निपटने के लिए 7 मिलियन अमरीकी डालर की मांग की

जर्मन चांसलर व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन तनाव के बीच युद्ध को टालने की आवश्यकता पर सहमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -