फेडरेशन ने रोक दी इन नौ धारावाहिकों की शूटिंग
फेडरेशन ने रोक दी इन नौ धारावाहिकों की शूटिंग
Share:

कंपटीशन कमीशन ऑफ इंडिया के आदेश के बाद भी हिंदी मनोरंजन जगत में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज की अपनी ही सरकार चल रही है। इसके साथ ही टीवी के चर्चित धारावाहिक कुमकुम भाग्य, कुर्बान हुआ, कुंडली भाग्य जैसे नौ शोज की मंगलवार से शुरू होने वाली शूटिंग एक बार फिर से रुक गई है। फिल्मी कलाकारों और कामगारों के नेताओं का कहना है कि निर्माताओं ने उनकी तरफ से तय किए गए सभी नियमों का पालन नहीं किया है।वहीं  सिने एंड टेलीविजन आर्टिस्ट्स एसोसिएशन और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज ने सोमवार को एकऑनलाइन मीटिंग के जरिए इन धारावाहिकों की शूटिंग रोकने का फैसला लिया है। वहीं टीवी और फिल्म इंडस्ट्री के काम को रुके हुए लगभग तीन महीने से ज्यादा बीत चुके हैं।इसके साथ ही  इस महीने की शुरुआत में ही सरकार ने शूटिंग शुरू करने की अनुमति दे दी थी परन्तु  मजदूरों की फेडरेशन और कलाकारों की यूनियन अपनी तरफ से तय किए गए नियमों पर अडिग हैं। वह शूटिंग शुरू करने की इजाजत तब ही देंगे जब निर्माता अपने साथ काम करने वाले लोगों को 50 लाख रुपये तक का बीमा और आठ घंटे की शूटिंग शिफ्ट का वादा लिखित तौर पर करते हैं। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की विवाद की जड़ यह भी है कि इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल ने सिनटा और फेडरेशन की इन मांगों को अपने निर्माताओं पर लागू नहीं करवाया। इसके साथ ही सिनटा और फेडरेशन के बीच सोमवार को हुई ऑनलाइन मीटिंग के बाद सिनटा के सीनियर ज्वाइंट सेक्रेट्री और चेयरपर्सन अमित बहल का कहना है, इसके साथ ही  'अगर ऐसी स्थिति को देखते हुए मैं किसी शूटिंग पर जाने की हिम्मत नहीं कर रहा हूं तो मैं यह कैसे आशा कर सकता हूं कि मेरी यूनियन से जुड़े लोग उस काम को आगे बढ़कर कर सकते हैं।' वहीं फेडरेशन का भी सिनटा के सुर में सुर मिलाकर कहना है कि यह सभी शर्ते मई में ही तय की गई थीं। इसके साथ ही फेडरेशन के प्रमुख बीएन तिवारी का कहना है, 'बकाए का भुगतान और समय से भुगतान जैसी हमारी शर्तों को आईएफटीपीसी ने पूरा नहीं किया है। वहीं उन्होंने हमारी 50 लाख रुपये की बीमा की मांग को 10 लाख रुपये तक घटा दिया है। 

वहीं इसलिए फेडरेशन और सिनटा ने संयुक्त रुप से फैसला लिया है कि हमारे कलाकार और तकनीशियन फिलहाल काम नहीं करेंगे। इसके साथ ही  आईएफटीपीसी के टीवी विंग के प्रमुख जेडी मजीठिया का कहना है कि मंगलवार से शूटिंग शुरू नहीं हो पा रही है। वहीं उन्होंने कहा, 'हम जल्द ही सभी लोगों का बीमा सुनिश्चित करके शूटिंग शुरू करेंगे। इसके साथ ही आठ घंटे की शिफ्ट तो मुमकिन नहीं है। दरअसल, यह बिजनेस 12 घंटे के काम करने के लिए ही बना है। बाकी सभी निर्माता सभी लोगों के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखेंगे।' वहीं, 'तुमसे है राब्ता' और 'कुर्बान हुआ' जैसे धारावाहिकों के निर्माता आमिर जाफर ने कहा है कि वह 25 जून से शूटिंग करने जा रहे हैं। वहीं इस दौरान सरकार की तरफ से जारी किए गए सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जाएगा। इसके साथ ही कलाकारों और तकनीशियनों के बीमा की व्यवस्था भी की जाएगी। मंगलवार से जिन धारावाहिकों की शूटिंग शुरू होने जा रही थी, वह हैं; गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा, तुमसे है राब्ता, कुमकुम भाग्य, कुंडली भाग्य, कुर्बान हुआ, सारेगामापा लिटिल चैंप्स, अगाबाई सासूबाई, प्रेम पॉइजन पंगा और सारेगामापा पंजाबी।

डिप्रेशन से संघर्ष कर चुके है बिगबॉस फेम श्रीसंथ

हिना खान ने नूडल्स खाते हुए शेयर किया फोटो

सुरभि ज्योति ने पर्ल, अनीता और रवि की एक फेस स्वैप कोलाज की शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -