आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
Share:

नई दिल्‍ली: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान बड़ा उछाल देखा जा रहा है और ब्रेंट क्रूड के भाव में करीब 2 डॉलर प्रति बैरल की तेजी दिख रही है। जी हाँ और इस बीच आज यानी बुधवार सुबह सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी पेट्रोल-डीजल के खुदरा रेट में भी उछाल देखा जा रहा है। आपको बता दें कि आज सुबह राजस्‍थान के श्रीगंगानगर में डीजल के भाव बढ़कर 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंच गए। जी हाँ और सरकारी तेल कंपनियों के अनुसार, आज सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल 16 पैसे महंगा होकर 96.92 रुपये लीटर और डीजल 15 पैसे चढ़कर 90.08 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं लखनऊ में पेट्रोल 9 पैसे महंगा हुआ और 96.57 रुपये लीटर पहुंच गया, जबकि डीजल 9 पैसे चढ़कर 89.76 रुपये लीटर बिक रहा है। इसी के साथ राजस्‍थान के श्रीगंगानगर में आज पेट्रोल का रेट 41 पैसे गिरा और 112.93 रुपये के भाव रहा, जबकि डीजल 37 पैसे महंगा हुआ और 98.11 रुपये लीटर बिक रहा है। आप सभी को बता दें कि अगर कच्‍चे तेल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में इसकी कीमतों में बड़ा उछाल देखा जा रहा है। इसी के साथ ब्रेंट क्रूड आज सुबह करीब 2 डॉलर बढ़कर 80.68 डॉलर प्रति बैरल के भाव रहा।

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय द्वारा आयोजित किया गया तनाव मुक्त शिविर

डब्‍ल्‍यूटीआई का रेट भी आज 1 डॉलर से ज्‍यादा की उछाल के साथ 74.97 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया है। वैसे तो हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। इसी के साथ पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं। वैसे पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं।

इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

फीफा विश्वकप में चमके मेसी की टीम के सितारे, फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना

पेरोल से फरार हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मशहूर फुटबॉलर को मिली फांसी की सजा, की ये गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -