फीफा विश्वकप में चमके मेसी की टीम के सितारे, फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना

फीफा विश्वकप में चमके मेसी की टीम के सितारे, फाइनल में पहुंची अर्जेंटीना
Share:

फुटबॉल टीम के कप्तान लियोनल मैसी के पैनल्टी पर व जूलियन अल्वारेज के 2 गोल की  सहायता से अर्जेंटीना ने FIFA वर्ल्ड कप-2022 के पहले सैमीफाइनल में 2018 की उप-विजेता क्रोएशिया को 3-0 से हराकर 6वीं बार फाइनल में स्थान बना लिया है। अब खिताब के लिए अर्जेंटीना का सामना फ्रांस और मोरक्को के बीच होने वाले दूसरे सैमीफाइनल के विजेता के साथ 18 दिसम्बर को होने वाला है।

खबरों का कहना है कि कप्तान मैसी ने 34वें मिनट में पैनल्टी को गोल में तबदील करके टीम को 1-0 की बढ़त भी दिलवा दी है। जिसके 5 मिनट के उपरांत जूलियन अल्वारेज ने 39वें मिनट में गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। पहले हॉफ में अर्जेंटीना 2-0 से आगे चल रहा था। मैच के 69वें मिटन में अर्जेंटीना के जूलियन अल्वारेज ने गोल करके टीम की बढ़त को 3-0 कर चुके है। दोनों टीमें के 2-2 खिलाड़ियों को यैलो कार्ड भी मिल चुके है। क्रोएशिया ने 61 प्रतिशत गेंद पर नियंत्रण रखा लेकिन टीम कोई गोल नहीं कर पाई है।

इसके पहले खबरें थी कि अर्जेन्टीना को 2014 जबकि क्रोएशिया को 2018 में फाइनल में हार को झेलना पड़ गया। अर्जेन्टीना की टीम कोपा अमेरिका का खिताब जीतकर कतर पहुंची थी और उसे पिछले 36 मुकाबलों में हार का मुंह नहीं देखना पड़ा था। क्रोएशिया की टीम बिना किसी हो-हल्ले के 4 वर्ष पहले के अपने प्रदर्शन को दोहराने की राह पर है जब टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी और इस दौरान ग्रुप चरण में अर्जेन्टीना को भी मात दे दी है। अर्जेन्टीना की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही और उसे पहले ही ग्रुप मैच में सऊदी अरब के विरुद्ध 1-2 से हार को झेलना पड़ गया है। टीम ने हालांकि वापसी करते हुए अपने अगले दोनों ग्रुप मैच जीते और प्री क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। अर्जेन्टीना ने क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड को पेनल्टी शूट आउट में हराया। 

मशहूर फुटबॉलर को मिली फांसी की सजा, की ये गलती

पाकिस्तान के इस स्टेडियम पर लग सकता है बैन, ICC ने दिया बड़ा झटका

Ind Vs Ban: टेस्ट से पहले बांग्लादेश को झटका, एम्बुलेंस में कप्तान शाकिब पहुंचे अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -